IND vs ENG W Test: महिला टीम को Ajinkya Rahane ने सिखाए बल्लेबाजी के गुर, हरमनप्रीत ने रहाणे को लेकर कही ये बड़ी बात

IND vs ENG W Test: महिला टीम को Ajinkya Rahane ने सिखाए बल्लेबाजी के गुर, हरमनप्रीत ने रहाणे को लेकर कही ये…

IND vs ENG W Test: महिला टीम को Ajinkya Rahane ने सिखाए बल्लेबाजी के गुर, हरमनप्रीत ने रहाणे को लेकर कही ये बड़ी बात
IND vs ENG W Test: महिला टीम को Ajinkya Rahane ने सिखाए बल्लेबाजी के गुर, हरमनप्रीत ने रहाणे को लेकर कही ये बड़ी बात

IND vs ENG W Test: महिला टीम को Ajinkya Rahane ने सिखाए बल्लेबाजी के गुर, हरमनप्रीत ने रहाणे को लेकर कही ये बड़ी बात- भारत की महिला टेस्ट उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सोमवार को कहा कि खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से पहले पुरुष टेस्ट टीम के डिप्टी अजिंक्य रहाणे से टेस्ट क्रिकेट के बारे में जाना. भारत और इंग्लैंड की महिलाएं 16 जून से ब्रिस्टल में शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट में आमने-सामने होंगी. इसके बाद दोनों टीमें तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगी.

हरमनप्रीत ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मैंने लाल गेंद से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है, मैंने सिर्फ दो टेस्ट खेले हैं. इस बार हमें अजिंक्य रहाणे से बात करने का मौका मिला, हमने उनके दिमाग को चुना कि लंबे प्रारूप में कैसे बल्लेबाजी करनी है, मानसिक रूप से हम तैयार हैं. यहां तक कि नेट्स में, हम दिमाग के सही फ्रेम में रहने की कोशिश करते हैं. जब आप खुश होते हैं, तो आप अच्छा क्रिकेट खेलते हैं. हम अपनी ताकत से खेलने की कोशिश करते हैं. रहाणे के साथ हमारी आसान और मैत्रीपूर्ण बात हुई, वह बहुत अनुभवी है, हमने उनसे बात करने का मौका मिला और हमने ठीक वैसा ही किया.”

ब्रिस्टल की परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए और अगर युवा सनसनी शैफाली वर्मा खेलेंगी, तो हरमनप्रीत ने कहा: “हम अभी ब्रिस्टल पहुंचे हैं, प्लेइंग इलेवन मैं चर्चा नहीं कर सकता. हम हमेशा शैफाली वर्मा को खेलना चाहते हैं, वह कोई है जो हावी हो सकती है. हमारे पास विकेट देखने का मौका नहीं मिला है.”

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि हमें तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं मिला, हमें अभ्यास करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला लेकिन खिलाड़ियों के रूप में, हमें अनुकूलन करने की जरूरत है. यहां विकेट अलग हैं, आज और कल, हमें खुद को तैयार करने के लिए जरूरी काम करने की जरूरत है. खैर, जब आप रेड-बॉल क्रिकेट खेलते हैं तो यह पूरी तरह से अलग परिदृश्य होता है, परिस्थितियों के लिए अभ्यस्त होना महत्वपूर्ण है. हमें लाल गेंद के साथ घरेलू खेल नहीं मिला, लेकिन आने वाले वर्षों में, हमें और अधिक रेड-बॉल गेम मिलेंगे.”

टेस्ट मैच में झूलन गोस्वामी के संभावित प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर, हरमनप्रीत ने कहा: “ठीक है, झूलन वह है जो हमेशा बढ़त लेती है, वह हमेशा हमारे लिए खास होती है। जब भी हमें उनकी जरूरत होगी वह हमें हमेशा सफलताएं दिलाएंगी। टेस्ट में, आपको सफलताओं की आवश्यकता होती है, और आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो विकेट दे सके। मुझे लगता है कि वह इस टेस्ट मैच में भी शानदार होंगी.”

Share This: