Virat Kohli: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम है कई बिजनेस, स्टार्टअप कंपनियों में भी खरीदी है इक्विटी -Check Out

Virat Kohli: भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम आज वर्ल्ड में ब्रांड…

Virat Kohli: भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम आज वर्ल्ड में ब्रांड बन गया है। हाल ही में विराट ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ एक बार फिर जिताऊ पारी खेली है। उन्होंने अपने अर्धशतक के बदौलत अपनी टीम को जीत दिलाई है। इसके साथ ही विराट की गिनती अमीर क्रिकेटर्स (Richest Cricketers) में भी होती हैं। आज आपको बताएंगे कि विराट के नाम कौन कौन से बिजनेस (Virat Kohli Business) है और किस स्टार्टअप कंपनी में उन्होंने निवेश किया है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दें कि विराट कोहली की जर्सी नंबर भी 18 है। इसलिए इस ब्रांड को उन्होंने वन8 नाम दिया है। विराट कोहली की इस कंपनी में फूड और ड्रिंक्स का बिजनेस होता है। यह एक रेस्टोरेंट के साथ साथ एक बार भी है। इस नाम से दुनिया भर में कई आउटलेट्स भी खुल चुके है।

नुएव

नुआवा एक बेहतरीन डाइनिंग बार और रेस्टोरेंट है। यह रेस्टोरेंट दिल्ली में है। इस बार में साउथ अमेरिकन थीम की तरह हैं। विराट अक्सर अपने बार में दिखाई पढ़ते है। विराट ने यह बार साल 2017 में खोला था।

प्यूमा वन8

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने साल 2017 में जर्मन स्पोर्ट्स वेयर प्यूमा में अपनी ब्रांड वन8 लॉन्च किया था। इस कंपनी ने स्पोर्ट्स शूज, कपड़े और भी एक्सेसरीज खरीद सकते है।

एफसी गोआ

विराट कोहली ने क्रिकेट के साथ साथ फुट बॉल में भी अपने हाथ आजमाए है। उन्होंने एफसी गोआ में को एक फुटबॉल क्लब है। फुटबॉल की टीम इंडियन सुपर लीग की फ्रेंचाइजी है। उन्होंने इस क्लब को साल 2014 में अपने साथ जोड़ा था।

यूएई रॉयल्स

विराट कोहली ने क्रिकेट के साथ फुटबॉल और टेनिस भी भी अपना पैसा निवेश किया है। उन्हीं यूएई में रॉयल्स टेनिस नाम से एक फ्रेंचाइजी लॉन्च की थी। जिसकी स्थापना साल 2015 में हुई थी। और इस फ्रेंचाइजी के साथ महान प्लेयर रोजर फेडरर भी शामिल थे। उसके बाद साला 2015 में विराट ने इस में अपना पैसे निवेश किए थे।

गौरतलब है कि भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट के पास ऐसे कई सारे बिजनेस है जो उन्होंने अपने फ्यूचर के लिए बिल्कुल सेट कर लिए है। इन सब बिजनेस के साथ साथ विराट के पास बेंगलुरु योद्धाज, डिजिट, स्पोर्ट्स कोनवो, ब्लू ट्राइब, चिजल फिटनेस, ग्लेक्टस फनवेयर टेक्नोलॉजी, प्राइवेट लिमिटेड, रेज कॉफी, स्टेपथलॉन किड्स, इन सब बिजनेस के बाद भी हाल ही में विराट कोहली ने किशोर कुमार के बंगले में एक रेस्टोरेंट खोला है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: