Virat Kohli Records: वर्ल्ड कप में जमकर बोल रहा है विराट का बल्ला, अब सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की-Check OUT

Virat Kohli Records: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का सुपर12 मुकाबला जारी है।…

Virat Kohli Records: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का सुपर12 मुकाबला जारी है। इस मैच में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को 20 ओवर में 184 रन बनाए। इस मैच के दौरान विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड बनाए। पहले उन्होंने महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardne) का टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तोड़ा, उसके बाद अपना अर्धशतक पूरा कर आईसीसी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50+ (Most 50+ Runs in World Cup) स्कोर बनाने का कारनामा भी किया। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

दरअसल, आईसीसी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर का रिकॉर्ड अभी तक सचिन तेंदुलकर के नाम था। सचिन ने इस मेगा टूर्नामेंट में 21 अर्धशतक जमाए थे, जबकि विराट कोहली दूसरे पायदान पर थे। बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने 50 से अधिक का स्कोर कर सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी की है। बता दें कि इस लिस्ट में तीसरा नाम रोहित शर्मा का है, जो 18 बार 50+स्कोर बना चुके हैं। वहीं क्रिस गेल 17 बार 50+ स्कोर बनाकर चौथे पायदान पर हैं।

अभी तक विराट कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप में 4 मैचों में 3 अर्धशतक लगा चुके हैं। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 82 रनों की पारी खेली उसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 62 रन बनाए और फिर बंगलादेश के खिलाफ आज 64 रन बनाए। अभी भारत को  सुपर12 का एक और मुकाबला खेलना है ऐसे में उम्मीद है कि विराट इस लिस्ट में भी सबसे आगे निकल जाएंगे।

खबर लिखे जाने तक भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खो कर 184 रन बना लिए थे और बांग्लादेश के बल्लेबाज क्रीज पर लक्ष्य का पीछा करने उतर चुके थे।

Virat Kohli Records: वर्ल्ड कप में जमकर बोल रहा है विराट का बल्ला, अब सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी की-Check OUT

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: