Virat Kohli 73rd Century: विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड-Check OUT

Virat Kohli 73rd Century: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन वनडे मैंचों की सीरीज का आज आगाज हुआ। श्रीलंका…

Virat Kohli 73rd Century: विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड-Check OUT
Virat Kohli 73rd Century: विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़कर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड-Check OUT

Virat Kohli 73rd Century: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन वनडे मैंचों की सीरीज का आज आगाज हुआ। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच (IND vs SL 1st ODI) में विराट कोहली ने अपने दमदार प्रदर्शन से ODI करियर का 45 वां शतक (Virat Kohli Century) जमाया है। वहीं उनके क्रिकेट करियर का यह 73वां शतक है। विराट ने इस पारी में 87 गेंदों में 113 रन बनाए, जिसमें 12 चौंको और एक छक्का शामिल रहा। इस शतक के साथ विराट ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक रिकॉर्ड (Virat Kohli Record) की बराबरी की और एक रिकॉर्ड को तोड़ा। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें। 

इस पारी के साथ विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहली अब श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम श्रीलंका के खिलाफ आठ शतक थे, वहीं अब विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपना नौवां शतक जमाया है।

भारत बनाम श्रीलंका वनडे में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज

48 वनडे में 9 शतक – विराट कोहली
84 वनडे में 8 शतक – सचिन तेंदुलकर
89 वनडे में 7 शतक – सनथ जयसूर्या
37 वनडे में 6 शतक – गौतम गंभीर
46 वनडे में 6 शतक – रोहित शर्मा
76 वनडे में 6 शतक – कुमार संगकारा

73वां शतक 

विराट कोहली ने अपने करियर का 73वां शतक जमाया है। विराट कोहली ने भारत में चार साल बाद शतक जमाया है। उन्होंने आखिरी शतक रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2019 में बनाया था।

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

विराट कोहली ने इस शतक के साथ सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। दरअसल, इस शतक के साथ विराट कोहली भारत में सर्वाधिक शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने घरेलू मैदानों पर 20 इंटरनेशनल शतक लगाए थे, अब विराट कोहली ने इस शतक के साथ होम ग्राउंड पर 20 शतक पूरे कर सचिन की बराबरी कर ली है।

लगातार दुसरा शतक

विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में है और इस शतक के साथ उन्होंने ये साबित भी किया। कोहली का यह लगातार दूसरा शतक है, इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में 113 रनों की पारी खेली थी। अब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी शतक जमा दिया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: