Umran Malik Birthday: आज 23वां जन्मदिन मना रहे हैं उमरान मलिक, जानिए उनसे जुड़े कुछ रोचक तथ्य-Check OUT

Umran Malik Birthday: आईपीएल (IPL) और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी आग उगलती गेंदबाजी से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देने वाले उमरान मलिक…

Umran Malik Birthday: आज 23वां जन्मदिन मना रहे हैं उमरान मलिक, जानिए उनसे जुड़े कुछ रोचक तथ्य-Check OUT
Umran Malik Birthday: आज 23वां जन्मदिन मना रहे हैं उमरान मलिक, जानिए उनसे जुड़े कुछ रोचक तथ्य-Check OUT

Umran Malik Birthday: आईपीएल (IPL) और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी आग उगलती गेंदबाजी से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा देने वाले उमरान मलिक आज अपना 23वां (Umran Malik) जन्मदिन मना रहे हैं। उमरान का जन्म 22 नवंबर 1999 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। उमरान मलिक घरेलू क्रिकेट मैं अपने राज्य जम्मू कश्मीर के लिए खेलते हैं। वहीं आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के प्रमुख गेंदबाज हैं। उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपना अंतर्राष्ट्रीय मैच 26 जून 2022 को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था। आइये उमरान मलिक के बारे में जानते हैं कुछ रोचक तथ्य। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

उमरान मलिक 500 और 1000 रूपये के लिए टेनिस बॉल मैच खेलते थे

अपने शुरुआती करियर मैं उमरान मलिक के पास किसी भी प्रकार का प्रशिक्ष्ण नहीं था और न ही उनका कोई कोच था। वह टेनिस बाल क्रिकेट खेलते थे। वह एक मैच में 500 और 1000 रुपए लेकर क्रिकेट खेलते थे। टेनिस क्रिकेट की वजह से ही उनको क्रिकेट बॉल मैं जादा स्पीड मिली हैं।

उमरान मलिक ने अपनी पढाई क्लास 11 में ही छोड दी थी

आज जिस उमरान मलिक की बाते पुरे भारत में की जा रही है, उन्होंने क्लास 11 में ही अपनी पढाई छोड दी थी। अपने जीवन मैं जल्दी पढाई छोड कर उमरान मलिक पैसे कमाने के लिए क्रिकेट खेलने लगे।

टीम इंडिया में चयनित होने वाले जम्मू और कश्मीर के दूसरे खिलाड़ी

उमरान मलिक जम्मू-कश्मीर से हैं और वह परवेज रसूल के बाद टीम इंडिया में जगह बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

आईपीएल में एक भारतीय द्वारा सबसे तेज गेंद

उमरान मलिक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ १५७ किमी/घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंकी थी। यह आईपीएल में किसी भी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद है।

उमरान मलिक के पिता आज भी बेचते हैं फल

उमरान मलिक के पिता अब्दुल राशिद शहीदी चौक पर फल बेचने का काम करते हैं। उमरान मलिक ने इतनी शौहरत कमा ली है कि वो अपने पिता को बैठाकर खिला सकता है। लेकिन उनके पिता भी खुद्दार किस्म के इंसान हैं, जो, अपने काम को छोड़ना नहीं चाहते।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: