IND vs IRE LIVE: पिछले 1 साल में Team India को मिली 7 नई ओपनिंग जोड़ी, चोटिल और गैर-मौजूद खिलाड़ियों के साथ T20I World Cup की तैयारी!

IND vs IRE LIVE: पिछले 1 साल में टीम इंडिया (Team India) ने 7 अलग- अलग ओपनर जोड़ियों (Opening Pairs) का प्रदर्शन…

IND vs IRE LIVE: पिछले 1 साल में Team India को मिली 7 नई ओपनिंग जोड़ी, चोटिल और गैर-मौजूद खिलाड़ियों के साथ T20I World Cup की तैयारी!
IND vs IRE LIVE: पिछले 1 साल में Team India को मिली 7 नई ओपनिंग जोड़ी, चोटिल और गैर-मौजूद खिलाड़ियों के साथ T20I World Cup की तैयारी!

IND vs IRE LIVE: पिछले 1 साल में टीम इंडिया (Team India) ने 7 अलग- अलग ओपनर जोड़ियों (Opening Pairs) का प्रदर्शन देखा है। अक्टूबर में टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) होना है और उसके लिए टीम की तैयारी चोटिल और अनुपस्थित खिलाड़ियों के कारण रुकी हुई है। शायद यही वजह है कि टीम इंडिया ने पिछले 12 महीनों में अलग-अलग ओपर्नस को आजमाया है। वहीं तीनों फॉर्मेट में मुख्य सलामी जोड़ी के रूप में सलामी जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की ही रही है। हालांकि, मौजूदा वक्त में ये सलामी जोड़ी चोटिल होने के कारण टूट चुकी है, रोहित-राहुल की जोड़ी की ही तरह ही और जोड़ियों को भी टीम ने आजमाया है। वहीं भारत ने एक और नई सलामी जोड़ी को आयरलैंड के खिलाफ (IND vs IRE) दूसरे टी20 मुकाबले में उतारी है, वो जोड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) और इशान किशन (Ishan Kishan) की है।

IND vs IRE LIVE: 7 opening PAIRS in last 12 months, India's T20 World Cup preparations take a HIT with injuries and absentees: Check DETAILS

हालांकि, इस सलामी जोड़ी में इशान किशन महज 3 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। वहीं दोनों की जोड़ी ने 13 रन बनाए हैं, लेकिन टी20 वर्ल्डकप में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी से ओपनिंग करने की उम्मीद जताई जा रही है। साथ ही इशान किशन को टीम में रिजर्व ओपनर के तौर पर रखा जा सकता है।

IND beat NZ Highlights: Rohit Sharma, KL Rahul slam half centuries as India  pockets T20 Series win with 7 wickets win | Inside Sport India

यह भी पढ़ें: Eoin Morgan Retirement: दो देशों के लिए खेल चुके थे मॉर्गन, शादी के 1 साल बाद रचा था इतिहास, देखें मॉर्गन से जुड़े किस्से

पिछले 12 महीनों में T20I में भारत की ओपनिंग जोड़ियां इस प्रकार हैं:-

1. केएल राहुल और रोहित शर्मा
2. केएल राहुल और ईशान किशन
3. रोहित शर्मा और ईशान किशन
4. ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन
5. संजू सैमसन और रोहित शर्मा
6. दीपक हुड्डा और ईशान किशन
7. ईशान किशन और संजू सैमसन

बता दें कि, भारत के पास अपने लाइनअप में खिलाड़ियों की काफी बड़ी रेंज है जो शुरुआती स्थिति में आ सकते हैं। और इसलिए भारतीय टीम ने अपनी आवश्यकता के आधार पर सलामी जोड़ी में कई संयोजनों को आजमाया है। ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन और अन्य जैसे खिलाड़ियों को आईपीएल में उनके प्रदर्शन के बाद आयरलैंड के खिलाफ अपनी योग्यता दिखाने का मौका दिया गया है। इसके साथ ही दीपक हुड्डा का आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शानदार सीजन था और इस तरह आयरलैंड के खिलाफ पहले टी 20में, हुड्डा को गायकवाड़ की जगह ओपनिंग करवाई गई थी जिसमें कामयाबी भी मिली।

गौरतलब है कि, संजू सैमसन आईपीएल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी अपनी वापसी का इंतजार किया लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला और उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह मिली।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

 

 

Share This: