T20 World Cup: विराट कोहली ने इस मामले में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को दिया पछाड़, इस मुकाम को किया हासिल -Check Out

T20 World Cup: टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को चार विकेट…

T20 World Cup: टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को चार विकेट (IND vs PAK) से हरा दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम और क्रिकेट के फैंस अब पूरी खुशी के साथ दीवाली माना रहे है। इस महामुकाबले में विराट (Virat kohli) ने एक बार फिर पाकिस्तानी गेंदबाजों को अपने बल्ले से रौंद दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया है। इस मामले में विराट ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भी पछाड़ दिया हैं। चलिए जानते है विराट ने इस बार क्या मुकाम (Virat Records) हासिल किया हैं। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट के 548 मैचों में  24,212 रन पूरे कर लिए हैं। इससे पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 24,208 रन बनाए थे। इस मुकाम के साथ साथ विराट ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड बना लिया है। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल के 110 मैचों में 3773 रन बना लिए है और टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिस्ट में शीर्ष पर आ गए है। विराट से पहले टीम इंडिया के कप्तान इस मुकाम पर शीर्ष पर थे। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3741 रन बनाए है। इसके साथ ही रोहित इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर विराजमान है।

गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 34,257 रन के साथ शीर्ष पर है। श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा 28,016 रनों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिंकी प्वाइंटिंग 27,483 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं श्रीलंका के बल्लेबाज महेला जयवर्धने 25,957 रनों के साथ चौथे स्थान पर है। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के बेस्ट ऑलराउंडर जैक्स कैलिस 25,534 रनों के साथ पांचवें स्थान पर है। इसी के साथ विराट कोहली 24,212 रनों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: