T20 World Cup: विराट कोहली के इस बयान से निराश हैं जडेजा, बोले-यह भारतीय टीम की सोच को दर्शाता है

T20 World Cup-Ajay Jadeja-Virat Kohli: टी20 विश्वकप के अपने पहले ही मुकाबले में भारत को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार…

T20 World Cup: Virat Kohli के इस बयान से निराश हैं पूर्व खिलाड़ी Ajay Jadeja, बोले यह Indian team की सोच को दर्शाता है
T20 World Cup: Virat Kohli के इस बयान से निराश हैं पूर्व खिलाड़ी Ajay Jadeja, बोले यह Indian team की सोच को दर्शाता है

T20 World Cup-Ajay Jadeja-Virat Kohli: टी20 विश्वकप के अपने पहले ही मुकाबले में भारत को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दुबई की पिच पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने (Indian team) 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम (Pakistan team) ने 17.5 ओवर में 152 रन बनाकर मैच जीत लिया था। बाबर आजम 68 और मोहम्मद रिजवान 79 रन बनाकर नाबाद रहे थे। वहीं शाहीन अफरीदी ने चार ओवरों में 31 रन देकर तीन विकेट झटके।

कोहली ने एक छोर संभाले रखा
Virat Kohli-Indian team: शाहीन ने भारत के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल को पवेलियन भेज दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली ने कप्तानी पारी खेली। जब एक छोर से विकेट गिर रहे थे तो कोहली दूसरा छोर संभाले रहे। उन्होंने टी-20 करियर का 29वां अर्धशतक लगाया। वे 57 रन बनाकर आउट हुए। उनकी इसी पारी की बदौलत भारत ने 151 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: India vs New Zealand: भारत के लिए न्यूजीलैंड बड़ा खतरा, टी20 वर्ल्ड कप में कीवियों के खिलाफ टीम इंडिया को कभी नहीं मिली जीत

कोहली ने की पाकिस्तान की तारीफ
Virat Kohli-Indian team: 152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम (Pakistan team) के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने क्रमशः 79* और 68* रन बनाकर अपनी टीम को 13 गेंद शेष रहते 10 विकेट से मैच जीत लिया। मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान कोहली ने पाकिस्तान के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टीम को कट्टर प्रतिद्वंद्वियों पाकिस्तान ने मात दी। लेकिन कोहली के एक बयान से भारत के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा निराश हैं।

दो विकेट गंवाते ही हम पिछड़ गए
अजय जडेजा ने क्रिकबज हिंदी लाइव पर कहा, “मैंने उस दिन विराट कोहली का बयान सुना था। उन्होंने कहा कि जब हमने दो विकेट गंवाए, तो हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पिछड़ गए। मैं इससे निराश था।”

उन्होंने कहा, “जब विराट कोहली जैसा खिलाड़ी बीच में होता है, तो मैच खत्म होने का कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने दो गेंद भी नहीं खेली थी और ऐसा ही सोच रहे थे। यह भारत के दृष्टिकोण को दर्शाता है।”

भारत का अगला मुकाबला 31 को
T20 World Cup-Ajay Jadeja: भारत अगला मैच रविवार 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला हार चुकी हैं ऐसे में दोनों हर हाल में 31 को होने वाले मैच को जीतना चाहेंगी।

Also Read: India vs New Zealand: Virat Kohli and company hit nets, Hardik Pandya clears fitness test ‘starts bowling in nets’: Follow LIVE Updates

भारत का पूरा शेड्यूल

  • 31 अक्‍टूबर: भारत बनाम न्‍यूजीलैंड, दुबई
  • 3 नवंबर: भारत बनाम अफगानिस्‍तान, अबु धाबी
  • 5 नवंबर: भारत बनाम स्‍कॉटलैंड, दुबई
  • 8 नवंबर: भारत बनाम नामीबिया, दुबई
Share This: