T20 World Cup, IND vs SCO LIVE: स्कॉटलैंड के 5 खिलाड़ी जो विराट कोहली की टीम के लिए बन सकते हैं खतरा

T20 World Cup-IND vs SCO LIVE-Virat Kohli: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में आज स्कॉटलैंड का मुकाबला भारत (India…

T20 World Cup, IND vs SCO LIVE: Scotland के 5 खिलाड़ी जो विराट कोहली की टीम के लिए बन सकते हैं खतरा, Virat Kohli, India
T20 World Cup, IND vs SCO LIVE: Scotland के 5 खिलाड़ी जो विराट कोहली की टीम के लिए बन सकते हैं खतरा, Virat Kohli, India

T20 World Cup-IND vs SCO LIVE-Virat Kohli: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में आज स्कॉटलैंड का मुकाबला भारत (India vs Scotland) से होगा। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आज के मैच में भारत (India) को न सिर्फ स्कॉटलैंड (Scotland) के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि रन रेट सुधारने के लिए बड़े अंतर से जीतना होगा। इसके साथ ही दूसरी टीमों के नतीजे अपने अनुकूल रहने की भी उम्मीद करनी होगी। खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए hindi.insidesport.in

पहली बार आमने-सामने

इंटरनेशनल क्रिकेट में आज पहली बार विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना का मुकाबला स्कॉटलैंड से होगा। ऐसे में भारत (India) के पास स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का जरा सा भी अनुभव नहीं है। आज के मुकाबले को भारत जहां बड़े अंतर से जीतना चाहेगी तो वहीं स्कॉटलैंड भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर बीसीसीआई और भारत को प्रभावित करने का प्रयास करेगा। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं स्कॉटलैंड के पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो भारत के लिए खतरा बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: सिर्फ दोनों मैच जीतने से नहीं, जानिए कैसे मिलेगा टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट, समीकरण

1- जोश डेवी
स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज जोश डेवी मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में हैं। वह 5 मैचों में 9 विकेट लेकर तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27 टी20 इंटरनेशनल में 34 विकेट और 30 वनेडे मैचों में 49 विकेट ले चुके हैं। विराट कोहली एंड कंपनी के खिलाफ उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

2- माइकल लेस्की
स्कॉटलैंड के ऑलराउंडर माइकल लीस्क ने न्यूजीलैंड के शानदार प्रदर्शन किया था। लीस्क ने 20 गेंदों पर नाबाद 42 रन की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 3 चौके जड़े थे। उन्होंने T20 इंटरनेशनल और वनडे में 50 विकेट भी लिए हैं।

3- मार्क वाट
स्कॉटलैंड के गेंदबाज मार्क वॉट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर एक विकेट लिया था। वह मौजूदा टी 20 विश्व कप में 6 रन प्रति ओवर की शानदार इकॉनमी रेट के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं इस टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच में उन्होंने एक विकेट लिया है। वह भारत के कप्तान विराट कोहली के बड़े विकेट को यादगार के तौर पर लेना चाहेंगे।

Also Read: IND vs SCO LIVE: 5 big pocket dynamos from Scotland to watch out against Kohli & Co- check out

4- सफयान शरीफ
स्कॉटलैंड के एक अन्य गेंदबाज सफ्यान शरीफ ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ दो-दो विकेट लिए हैं। उन्होंने खतरनाक केन विलियमसन को डक पर आउट किया जबकि डेरिल मिशेल सिर्फ 13 रन पर पवेलियन भेजा। दोनों ने भारत के खिलाफ मैच जिताने वाली पारी खेली थी। वह विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को चुनौती दे सकते हैं। इससे पहले शरीफ को अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद और नजीबुल्लाह जादरान के अहम विकेट मिले थे।

5- क्रिस ग्रीव्स
T20 World Cup-IND vs SCO LIVE-Virat Kohli: क्रिस ग्रीव्स ने टी20 विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन को चौंका दिया था। वह बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 45 रनों की पारी खेली थी। 31 वर्षीय ग्रीव्स ने सिर्फ 10 टी20 खेले हैं।

खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए hindi.insidesport.in

Share This: