T20 World Cup: विराट कोहली को गौतम गंभीर की सलाह, बोले-‘वर्ल्ड कप में रन वो नहीं बनाना, जिससे बस आपका रिकॉर्ड बने’

T20 World Cup: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर खेलना बेहद…

T20 World Cup: विराट कोहली को गौतम गंभीर की सलाह, बोले-'वर्ल्ड कप में रन वो नहीं बनाना, जिससे बस आपका रिकॉर्ड बने'
T20 World Cup: विराट कोहली को गौतम गंभीर की सलाह, बोले-'वर्ल्ड कप में रन वो नहीं बनाना, जिससे बस आपका रिकॉर्ड बने'

T20 World Cup: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर खेलना बेहद पसंद है। क्योंकि विराट (Virat Kohli Records) जब भी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तब-तब वह रन जड़ते हैं। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में सभी की नजरें उनके उपर होंगी। वहीं उनसे उम्मीद की जा रही है कि वे भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करें। हालांकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हाल ही में कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। आइए जानें क्या बोले गंभीर। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

T20 World Cup: विराट कोहली को गौतम गंभीर की सलाह, बोले-‘वर्ल्ड कप में रन वो नहीं बनाना, जिससे बस आपका रिकॉर्ड बने’

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले गौतम गंभीर ने कहा, कोहली को केवल रन बनाने के बारे में सोचना चाहिए, रिकॉर्ड तोड़ने के लिए नहीं। बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि व्यक्तिगत रिकॉर्ड का विश्व कप जितना बड़ा टूर्नामेंट में कोई स्थान नहीं है और इसलिए कोहली को 50 और 100 रन बनाने के बारे में भूल जाना चाहिए और भारत के लिए प्रभावशाली स्कोर बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्हें लगता है कि विश्व कप जीतने से ही किसी खिलाड़ी की विरासत में इजाफा होता है, न कि बहुत सारे रन बनाने से, जो व्यर्थ में चले जाएं।

पूर्व ओपनर ने आगे कहा, “मुझे विश्वास है कि जब आप ऐसे बड़े टूर्नामेंट में जाते हो ना तो निजी रिकॉर्ड्स को घर रखकर जाना चाहिए। अगर आप ऑस्ट्रेलिया जा रहे हो तो इंडिया पैक करके जाना चाहिए, क्योंकि इंडिविजुअल रिकॉर्ड्स का इस टूर्नामेंट में कोई वैल्यू नहीं है। वर्ल्ड कप जीतने की वैल्यू है। अगर टीम जीतती है तो वो आपकी विरासत है। आप 500 रन बनाएं और क्वालीफाई ना करें तो सिर्फ आपके रिकॉर्ड में आता है, बाकी आलोचना जब पूरी टीम को मिलती है तो आपको भी मिलती है।”

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: