T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप में मार्क वुड ने फेंकी अब तक की सबसे तेज गेंद, बल्लेबाज भी रह गया हैरान -Check Out

T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup 2022) में एक नवंबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ( T20 WC ENG…

T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप में मार्क वुड ने फेंकी अब तक की सबसे तेज गेंद, बल्लेबाज भी रह गया हैरान -Check Out
T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप में मार्क वुड ने फेंकी अब तक की सबसे तेज गेंद, बल्लेबाज भी रह गया हैरान -Check Out

T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup 2022) में एक नवंबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ( T20 WC ENG vs NZ) के बीच ग्रुप 1 का मुकाबला खेला गया था। मैच के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने अब तक की सबसे तेज गेंद (Fatsest Ball) फेंकी है। मार्क ने अपनी तेज गेंदबाजी से क्रिकेट फैंस के साथ साथ स्ट्राइकर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) को भी हैरान कर दिया था। इस मैच को इंग्लैंड (Englnd) ने 20 रनों से अपने नाम कर लिया है। इसके साथ सेमी फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए टीम एक कदम आगे बढ़ गई है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के तेज तर्रार गेंदबाज मार्क वुड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले की पहली पारी के छठे ओवर में पांचवीं गेंद 155 प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी थी। जिसे देख कर फैंस और स्ट्राइकर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स भी हैरान रह गए थे और एक अजीब रिएक्शन भी दिया था। मार्क वुड ने टी 20 वर्ल्डकप में अब तक की सबसे तेज गेंद फेंकी है। वुड ने अपनी तेज तर्रार गेंद से सबक चौंका दिया है।

गौरतलब है कि मार्क वुड से पहले इस बार टी 20 वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने 153 प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। इस मेगा इवेंट में अब तक को सबसे तेज गेंद मार्क वुड ने फेंकी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के गेंदबाज लोकी फर्गुसन ने 151 प्रति घंटा से गेंद फेंकी थी। वहीं पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने भी 151 प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक चुके है। वहीं पाकिस्तान के नसीम शाह में इस लिस्ट में शुमार है उन्होंने 148 प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की है।

मैच की बात करे तो इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उस दौरान सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 52 रनों की पारी खेली थी। वहीं  कप्तान बटलर ने भी 73 रनों की तूफानी पारी खेली थी और अपनी टीम को एक सम्मानजनक 180 के स्कोर तक ले गए थे। इस विशाल स्कोर का पीछा करते हुए कीवी टीम ने इस मुकाबले को 20 रनों से गवा दिया है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: