T20 World Cup 2022: कौन जीतेगा इस बार टी20 वर्ल्ड कप? Ricky Ponting ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इस साल होने वाले…

T20 World Cup 2022: कौन जीतेगा इस बार टी20 वर्ल्ड कप? Ricky Ponting ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) विजेता टीम का खुलासा किया है। उन्हें लगता है कि दो टीमें इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup Winner) जीत सकती हैं और इनमें से कौनसी टीम वर्ल्ड कप जीतेगी उसकी भविष्यवाणी भी पोंटिंग ने की है। दुनिया के बेहतरीन टी20 खिलाडियों को देखने के बाद रिकी पोंटिंग ने द आईसीसी रिव्यु (ICC Review) में संजना गणेशन के सामने अपने विचार रखे। खेल जगत की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को जीतने के लिए किस्मत का साथ होना जरुरी है और ऐसा दो बार विश्व कप जीत चुके रिकी पोंटिंग को भी लगता है। उनके अनुसार दो टीमें भारत और ऑस्ट्रेलिया ही इस बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाएंगी।

पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में खेलने वाले दो टीमें होंगी और मुझे बस इतना कहना है कि ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम को फाइनल में हरा देगा।”

उन्होंने आगे कहा, “वर्तमान चैंपियन के पास घरेलू परिस्थितियां हैं और यह एक ऐसी चीज है, जो पिछले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत को उल्लेखनीय नहीं बनाता, लेकिन उनके लिए यह थोड़ा अच्छा है।”

पोंटिंग ने अपनी बात को आगे बढ़ते हुए कहा, “तथ्य यह है कि बहुत सारे लोग, जिनमें मैं भी शामिल था ने ये सोचा था कि जब वे संयुक्त अरब अमीरात गए थे, तो आईपीएल के पीछे उन्हें जिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था, तो ऐसे में उनके जीतने के चांस काम ही थे। पर उन्होंने रास्ता ढूंढ निकाला। मुझे लगता है कि कागज पर तीन टीमें जो सबसे अधिक क्लास और सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली दिखती हैं, वे भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हैं।”

टी२० वर्ल्ड कप इस साल 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। पिछले वर्ष हुए टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस साल अपनी घरेलू परिस्थितयों का फायदा लेकर ट्रॉफी को बचाना चाहेगी। वहीं लीग स्टेज से बाहर होने वाली भारतीय टीम इस बार एक मजबूत टीम के साथ मैदान में उतरने की कोशिश करेगा, तो ऐसे में इस पुरे टूर्नामेंट के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: