T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप को लेकर इंग्लैंड टीम के ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बता दिया, कौन सी टीम जाएगी फाइनल में Check Out…

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की शुरुआत होने में अब बस कुछ…

टी20 विश्व कप को लेकर इंग्लैंड टीम के ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बता दिया, कौन सी टीम जाएगी फाइनल में Check Out...
टी20 विश्व कप को लेकर इंग्लैंड टीम के ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बता दिया, कौन सी टीम जाएगी फाइनल में Check Out...

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की शुरुआत होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं। टी20 क्रिकेट के इस महासंग्राम को लेकर सभी टीमों ने अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। ऐसे में इस महामुकाबले को लेकर कई तरह की भविष्यवाणी भी अब सामने आ रही है। इसी बीच इंग्लैंड टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों की भविष्यवाणी (two teams In World CUP Final)  की है। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि टीम इंडिया (Team India) का प्लान टी20 विश्व कप में क्या होना चाहिए। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

मोंटी पनेसर ने कही ये बड़ी बात। 

वहीं पनेसर ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि उनको रिस्की शॉट खेलने से बचना चाहिए, क्योंकि दिनेश कार्तिक उनको चुनौती दे रहे हैं। आपको बता दें कि मोंटी पनेसर मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात बताया। वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि मेजबान ऑस्ट्रेलिया निश्चित तौर पर एक टीम फाइनल में पहुंचने वाली हो सकती है। भारत के भी फाइनल में खेलने के आसार हैं। वहीं, पंत की आलोचना को लेकर उन्होंने जवाब दिया, कहा कि वह काफी रिस्की शॉट्स खेलते हैं, हालांकि वह थोड़ा देर तक पिच पर टिक जाएं तो अच्छा खेल सकते हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि मैच के महत्वपूर्ण पड़ाव पर वह खराब शॉट लगाकर आउट हो जाते हैं, जिससे कि टीम दबाव में आ जाती है। वहीं पनेसर ने बताया कि उन्हें यह तय करना होगा कि जब टीम खराब स्थिति में हो तो ऐसे मौकों पर वह क्रॉस या रिवर्स स्वीप खेलने की बजाए जमीनी शॉट खेलें और बाउंड्री निकलें। कहा एक बार टीम मजबूत स्थिति में आ जाए तो वह खुलकर खेल सकते हैं।

मोंटी पनेसर ने दिनेश कार्तिक को लेकर क्या कहा।

मोंटी पनेसर ने कहा कि दिनेश कार्तिक भी ऋषभ पंत को तगड़ी चुनौती दे रहे हैं। एशिया कप 2022 के शुरुआत में दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन आखिर के मैचों में ऋषभ पंत ने दस्ताने संभाले थे। वहीं उन्होंने टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के प्लान को लेकर कहा कि भारत को अपने मजबूत पक्ष स्पिन पर टिका रहना होगा। सभी देश वहां ऑस्ट्रेलिया की पिच पर तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए तैयार होंगे।

कहा कि वहां गेंद अच्छे उछाल के साथ आती है, तो पुल और कट लगाना आसान होता है। ऐसे में भारतीय गेंदबाज अच्छी स्पिन कराते हैं तो वे छुपे रुस्तम साबित हो सकते हैं। दरअसल इंग्लैंड की टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर इस समय लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों की भविष्यवाणी क डाली है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

 

Share This: