T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप के लिए मेलबर्न में पाकिस्तान से भिड़ने को बेताब हैं Rishabh Pant, कहा- ”न केवल हमारे लिए, बल्कि फैंस भावनाएं शामिल हैं”- Check Out

T20 World Cup 2022: भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने माना है कि पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबला खेलने…

T20 World Cup 2022: भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने माना है कि पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबला खेलने से बेहतर कुछ नहीं है। वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज रविवार को आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप (ICC T20 world Cup) में चिर-प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ मैच खेलने के लिए बेताब हैं। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

बता दें कि, भारत टी20 वर्ल्डकप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) रविवार, 23 अक्टूबर से करेगा। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इस मुकाबले को लगभग 100,000 से ज्यादा दर्शक मिल सकते हैं।

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप के लिए मेलबर्न में पाकिस्तान से भिड़ने को बेताब हैं Rishabh Pant,
T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप के लिए मेलबर्न में पाकिस्तान से भिड़ने को बेताब हैं Rishabh Pant

वहीं टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए पंत और कार्तिक आमने-सामने हैं। 25 वर्षीय इस खिलाड़ी को अभी भी एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है। अगर चयनकर्ता मैच के लिए अपने मध्य क्रम को मजबूत करने का विकल्प चुनते हैं तो वो पंत को जरूर मौका देंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK LIVE: रोहित शर्मा की अगुवाई में मेलबर्न पहुंची टीम इंडिया, शुक्रवार से MCG में शुरु करेगी अभ्यास: Follow Live Updates

पंत को टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलने का अनुभव है। बता दें कि, दोनों टीमें दुबई में पिछले साल के टी20 वर्ल्डकप के आयोजन में मिलीं, इस दौरान भारतीय टीम में पंत को भी मौका मिला। हालांकि, इस मुकाबले में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप के लिए मेलबर्न में पाकिस्तान से भिड़ने को बेताब हैं Rishabh Pant
 T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप के लिए मेलबर्न में पाकिस्तान से भिड़ने को बेताब हैं Rishabh Pant

साथ ही पंत ने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा खास होता है क्योंकि उस मैच को लेकर हमेशा की तरह विशेष उत्साह है। इसमें न केवल हमारे लिए, बल्कि प्रशंसकों और सभी के लिए बहुत सारी भावनाएं शामिल हैं। यह एक अलग तरह का एहसास है, एक अलग तरह का माहौल जब आप मैदान पर जाते हैं और जब आप मैदान पर उतरते हैं, तो आप लोगों को इधर-उधर चीयर करते देखते हैं। यह एक अलग माहौल है और पिछले साल जब हम टी20 वर्ल्डकप में अपना अपना राष्ट्रगान गा रहे थे, तो वास्तव में मेरे रोंगटे खड़े हो गए।”

टी 20 विश्व कप में एकतरफा संघर्ष जैसा कि क्रिकेट प्रतियोगिताएं मिलती हैं, मोहम्मद रिजवान और बाबर आज़म ने पाकिस्तान को 10 विकेट से बेहतरीन जीत दिलाने का का किया था। जबकि दूसरी तरफ टीम इंडिया इस बार जीत दर्ज कर पिछली बार की हार को भुनाने का काम करना चाहेगी। गौरतलब है कि पिछले साल के टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ पंत ने कोहली के साथ 53 रनों की साझेदारी की थी। उस समय उन्होंने 39 रनों की तेज पारी खेली थी।

पंत आगे कहते हैं, “मुझे याद है कि मैंने एक ही ओवर में हसन अली को दो छक्के मारे थे। हम सिर्फ रन रेट बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि हमने शुरुआती विकेट खो दिए और हमने (मैंने- विराट कोहली) साझेदारी की। हम रन रेट बढ़ा रहे थे और मैंने उसे एक हाथ से दो छक्के मारे।”

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप के लिए मेलबर्न में पाकिस्तान से भिड़ने को बेताब हैं Rishabh Pant, कहा- ''न केवल हमारे लिए, बल्कि फैंस भावनाएं शामिल हैं''- Check Out
T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्डकप के लिए मेलबर्न में पाकिस्तान से भिड़ने को बेताब हैं Rishabh Pant

बता दें कि, पंत को उम्मीद है कि उन्हें रविवार को एमसीजी में कोहली के साथ फिर से लंबी पार्टनरशिप करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, “वह (कोहली) वास्तव में आपको सिखा सकते हैं कि परिस्थितियों से कैसे गुजरना है? जो आपकी क्रिकेट जर्नी को आगे बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है, इसलिए हमेशा की तरह उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा है। आपके साथ बल्लेबाजी करने का बहुत अनुभव रखने वाला व्यक्ति होना अच्छा है क्योंकि वह आपको खेल को आगे बढ़ाने और उस तरह की रन-ए-बॉल दबाव को बनाए रखने के तरीके के बारे में बता सकता है।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: