T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, हजरातुल्लाह ज़ज़ई हुए विश्वकप से बाहर -Check Out

T20 World Cup 2022: आईसीसी (ICC) टी20 वर्ल्डकप 2022(T20 World Cup 2022) में अफगानिस्तान(Afganistan) को श्रीलंका के खिलाफ (AFG vs SL) मुकाबले…

T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, हजरातुल्लाह ज़ज़ई हुए विश्वकप से बाहर -Check Out
T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, हजरातुल्लाह ज़ज़ई हुए विश्वकप से बाहर -Check Out

T20 World Cup 2022: आईसीसी (ICC) टी20 वर्ल्डकप 2022(T20 World Cup 2022) में अफगानिस्तान(Afganistan) को श्रीलंका के खिलाफ (AFG vs SL) मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) की अगुवाई वाली टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी हजरातुल्ला ज़ज़ई (Hazratullah Zazai) अपनी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। इस बार टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबरे लगातार आ रही है। चलिए जानते है कि अफगानिस्तान टीम ने ज़ज़ई की जगह किसे वर्ल्डकप स्क्वाड में शामिल किया है। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

आपको बता दें कि हजरातुल्लाह ने आयरलैंड के खिलाफ साल 2019 में 162 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके साथ ही ज़ज़ई टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए थे। हालांकि टी20 वर्ल्डकप में ज़ज़ई अपने पेट और किडनी के समस्या से जूझ रहे है। इसके चलते वो इस मेगा इवेंट से बाहर हो गए है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने ज़ज़ई के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अपने स्क्वाड में अनुभवी खिलाड़ी गुलाबदीन नायब को लिया है। नायब पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में मौजूद थे इसके साथ ही वो लगभग एक साल बाद अपना पहला टी20 इंटरनेशन मुकाबला खेलेंगे। बता दें कि अफगानिस्तान अपना अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ ब्रिसबेन में खेलेगी। उसके बाद मेगा इवेंट का आखिरी मुकाबला मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में भिड़ेंगी।

बता दें कि अफगानिस्तान टीम ने टी20 वर्ल्डकप में अब तक तीन मुकाबले हुए है जिसमें टीम को एक में हार का सामना करना पड़ा है वहीं दो मुकाबल बारिश के कारण बिना खेल शुरू हए रद्द हो गए है। इसके साथ ही टीम प्याइंट्स टेबल में 2 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। टीम को सेमी फाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका दोनों टीमों को बड़े मार्जिन से जीतना होना।

अफगानिस्तान टीम: मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्ला गुरबाज, अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, गुलबदीन नायब, उस्मान गनी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: अफसर ज़ज़ई, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, रहमत शाह।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: