T20 World Cup 2021: अफगानी स्टार Rashid Khan ने इस टी20 वर्ल्ड कप को बताया स्पिनरों का विश्व कप

Rashid Khan – T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान का मानना है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में…

T20 World Cup 2021: Afghanistan स्टार Rashid Khan ने इस टी20 वर्ल्ड कप को बताया स्पिनरों का विश्व कप - Sunrisers Hyderabad, AFG vs WI
T20 World Cup 2021: Afghanistan स्टार Rashid Khan ने इस टी20 वर्ल्ड कप को बताया स्पिनरों का विश्व कप - Sunrisers Hyderabad, AFG vs WI

Rashid Khan – T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान का मानना है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में स्पिनरों का दबदबा रहेगा और उन्होंने कहा कि अगर उनकी टीम (Afghanistan) अच्छी बल्लेबाजी करती है तो किसी भी टीम को हरा सकती है।

राशिद को 2017 में 18 साल की उम्र में आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपनी टीम में चुना था और इसके बाद उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया।

अपने दूसरे टी20 विश्व कप में भाग ले रहे राशिद (Rashid Khan) का मानना है कि स्पिनर यूएई की तीनों पिचों पर प्रभावशाली रहे हैं जहां कि सुपर 12 के मैच, सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा।

राशिद ने कहा, “यहां की परिस्थितियां स्पिनरों के लिए अनुकूल हैं और यह स्पिनरों का विश्व कप होना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यहां विकेट कैसे तैयार किया गया है, यह हमेशा स्पिनरों के लिए मददगार होता है। इस विश्व कप में स्पिनरों की भूमिका अहम होगी।”

राशिद ने कहा, “जैसे हमने आईपीएल में देखा कि स्पिनरों ने अपनी टीमों को मैच में वापसी दिलाई। मुझे लगता है कि विश्व कप में भी ऐसा ही होगा। सर्वश्रेष्ठ स्पिनर अपनी टीमों को वापसी दिलाएंगे और अपनी टीमों के लिए मैच जीतेंगे।”

Rashid Khan – T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप 2 में है और राशिद का मानना है कि सुपर 12 के उनकी प्रतिद्वंद्वी टीमों के बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजों को अच्छी तरह से खेलते हैं और इसलिए उनकी टीम को कड़ी मेहनत करनी होगी।

उन्होंने कहा, “अगर आपने अच्छा स्कोर बनाया है और विकेट धीमा रहता है तो एक स्पिनर के लिए यह बेहद मददगार होगा क्योंकि आप यहां पर अपना कौशल दिखा सकते हैं और विकेट हासिल कर सकते हैं। इस विश्व कप में अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो किसी भी टीम को हरा सकते हैं।”

ये भी पढ़ें – T20 World Cup: 2019 विश्व कप में पाकिस्तान के हारने पर रोने वाला फैंस, एक बार फिर से IND vs PAK मैच के लिए तैयार, कहा- ये मैच जीतना जरुरी, देखिए मजेदार वीडियो

Share This: