T20 WC IND vs PAK: नो बॉल को लेकर चल रहे विवाद पर बोले दिग्गज अंपायर साइमन टफेल, किया टीम इंडिया को स्पोर्ट – Check Out

T20 WC IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के…

T20 WC IND vs PAK: नो बॉल को लेकर चल रहे विवाद पर बोले दिग्गज अंपायर साइमन टफेल, किया टीम इंडिया को स्पोर्ट - Check Out
T20 WC IND vs PAK: नो बॉल को लेकर चल रहे विवाद पर बोले दिग्गज अंपायर साइमन टफेल, किया टीम इंडिया को स्पोर्ट - Check Out

T20 WC IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ (T20 WC IND vs PAK) जीत के साथ अपना सफर शुरू किया हैं। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक भरा रहा और टीम इंडिया ने इसे चार विकेट से अपने नाम कर लिया हैं। इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने क्लासिक रन चेस किया और अपनी टीम को जीत दिलाई हैं। इसी बीच उस दौरान आखिरी ओवर में एक नो बॉल करार दी गई थी। जिसे पाकिस्तानी (Pakistan) फैंस पचा नहीं पा रहे थे। उसके बाद दिग्गज अंपायर साइमन टफेल (Simon Taufel) ने ट्वीट करते हुए सभी फैंस की बोलती बंद कर दी हैं। T20 World Cup से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को जीत के लिए आखिर ओवर में 16 रनों की जरूरत थी। पाकिस्तान के पास मो नवाज के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। उसी ओवर में नवाज ने विराट को कमर के ऊपर एक फुल टॉस गेंद फेकी जिसपर विराट ने छक्का भी जड़ दिया था। उसके बाद अंपायर ने उस गेंद को नो बॉल करार दिया था। टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी अंपायर से बात की थी लेकिन अंपायर ने उन्हें समझा कर भेज दिया।

उसके बाद फ्रीहिट गेंद पर विराट क्लीन बोल्ड हो गए और गेंद थर्ड मन एरिया में चली गई जिसपर विराट ने दौड़ कर तीन रन जुटा लिए थे। इसपर भी पाकिस्तानी कप्तान और खिलाड़ी न खुश हुए थे। उनका कहना था कि गेंद स्टंप पर लगने के बाद गेंद को डेड करार देना चाहिए था।

उसके बाद पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी और फैंस इस बात को लेकर काफी आलोचनाएं कर रहे है। इसी बीच दिग्गज अंपायर साइमन टफेल में ट्वीट करते हुए टीम इंडिया का स्पोर्ट किया हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक अच्छा खासा लंबा नोट शेयर किया है। उसमे उन्होंने लिखा है कि जब गेंद फ्री हिट होती है तो बल्लेबाज बोल्ड नहीं हो सकता है और अगर गेंद भी स्टंप पर लगती है तो गेंद को डेड नहीं दिया जा सकता है क्योंकि बल्लेबाज आउट नहीं हो सकता है।

साइमन के इस नोट के साथ पाकिस्तान फैंस की बोलती बंद हो गई है। जो कह रहे थे कि स्टंप पर लगने के बाद गेंद को डेड करार देना चाहिए था और तीन रन भी नहीं मिलने चाहिए थे। भारतीय टीम ने 160 रनों का पीछा करते हुए 31 रन पर अपने 4 विकेट खो दिए थे। लेकिन विराट और हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के उम्मीदों पर पानी फेर दिया और दोनों ने मिल कर 113 रनों की साझेदारी कर ली। उस दौरान हार्दिक आखिर ओवर में 40 रन पर आउट हो गए थे। लेकिन विराट नाबाद 82 रनों की पारी के साथ पाकिस्तान को शिकस्त दे दी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: