T20 WC IND vs AUS: क्या वाकई फिट हैं मोहम्मद शमी? ऑस्ट्रेलिया में पहले नेट सेशन के दौरान प्रभाव छोड़ने में रहे नाकाम-Watch Video

T20 WC IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) शुरू हो चुका है और भारतीय टीम को…

T20 WC IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) शुरू हो चुका है और भारतीय टीम को अपने पहले मैच से दो अभ्यास मैच खेलने हैं। कल भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला अभ्यास (IND vs AUS Practice match) मैच खेलना है और उसके लिए ब्रिसबेन में भारतीय टीम ने अभ्यास भी किया। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने भी इस मैच से पहले अभ्यास किया। शमी ने नेट्स पर 30 मिनट तक गेंदबाजी की लेकिन पूरी तरह से प्रभावशाली नहीं रहे। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा था कि वह मोहम्मद शमी को गाबा में नेट्स पर गौर से देखेंगे। टीम में अन्य लोगों की तरह भारतीय कप्तान भी स्पीडस्टर की फिटनेस के बारे में पूरी तरह से अनजान थे। लेकिन उन्होंने रविवार को गाबा में जो देखा, उससे वे प्रभावित नहीं हुए होंगे।

क्या मोहम्मद शमी वाकई फिट हैं?

जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए चयनकर्ताओं ने शमी को चुना। लेकिन उत्तर प्रदेश के 32 वर्षीय तेज गेंदबाज रविवार को ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले प्रशिक्षण सत्र में ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। शमी रविवार को एरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए तैयार होने के लिए नेट्स पर अभ्यास कर रहे थे। नेट्स में उन्हें टीम के साथी दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी करते हुए देखा गया। शमी जो पूरी तरह से स्ट्रगल कर रहे थे, उन्हें कार्तिक बार-बार शॉट्स लगा रहे थे।

अपने 30 मिनट के अभ्मेंयास में शमी एक बार भी कार्तिक को बीट नहीं कर पाए। अनुभवी पेसर ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को तभी आउट किया जब उन्होंने लापरवाही से स्कूप शॉट खेलने का प्रयास किया।

सत्र के बाद टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को शमी के साथ चर्चा करते हुए देखा गया। यह ध्यान देने योग्य है कि शमी ने पिछले कुछ महीनों में न केवल कोई सक्रिय क्रिकेट खेला है। उनकी फिटनेस को लेकर चिंता निश्चित रूप से विश्व कप में भारतीय टीम के लिए सिरदर्द होगी।

ऑस्ट्रेलिया से आ रही रिपोर्ट्स से पता चलता है कि शमी सोमवार को वॉर्म-अप मैच में खेलेंगे। उनकी फिटनेस का पूरी तरह से आकलन किया जाएगा और इसके बाद ही 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में उन्हें शामिल करने पर विचार किया जाएगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: