Sushil Kumar से पहले इन खिलाड़ियों पर भी लग चुके हैं आरोप, पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के नाम भी शामिल

Sushil Kumar से पहले इन खिलाड़ियों पर भी लग चुके हैं आरोप, पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के नाम भी शामिल: ओलंपिक पदक विजेता…

Sushil Kumar से पहले इन खिलाड़ियों पर भी लग चुके हैं आरोप, पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के नाम भी शामिल
Sushil Kumar से पहले इन खिलाड़ियों पर भी लग चुके हैं आरोप, पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के नाम भी शामिल

Sushil Kumar से पहले इन खिलाड़ियों पर भी लग चुके हैं आरोप, पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स के नाम भी शामिल: ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उन्हें रविवार को मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया. जो सुशील कुमार पहलवानी में भारत का प्रतिनिधित्व करता था, लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा था आज वही सुशिल कुमार पर ह्त्या का आरोप है. सुशील कुमार पर शिकंजा कसता ही जा रहा है, उन्हें कोर्ट ने 6 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. आपको बता दें कि सुशील कुमार को सागर राणा हत्याकांड मामले में नामजद किया गया है. 2 बार के ओलंपिक पदक विजेता और उसके सहयोगियों द्वारा 4 मई को छत्रसाल स्टेडियम में अपने दो दोस्तों के साथ मारपीट की गई थी. युवा पहलवान की मौत के बाद से सुशील फरार था और गिरफ्तारी से बच रहा था.

सुशील और उसके साथियों पर सागर को मॉडल टाउन स्थित उसके घर से अगवा करने का आरोप है. पुलिस ने कहा था कि अन्य पहलवानों के सामने उसे गाली देने के लिए उसे सबक सिखाने के लिए ऐसा किया गया था. सुशील ने प्रिंस नाम के एक लड़के को घटना का वीडियो बनाने के लिए कहा और वह चाहता था कि यह उसके समुदाय में यह वीडियो वायरल हो ताकि कोई और दो बार के ओलंपिक पदक विजेता को फिर से अपमानित करने की हिम्मत न करे. हालांकि अभी सुशील कुमार ह्त्या के आरोपी है, वह दोषी करार नहीं है ऐसे में हम सबको कोर्ट के निर्णय का इंतजार करना चाहिए. चलिए आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो अपने ऊपर लगे केस की वजह से सुर्खियों में बने रहे थे.

क्रिकेटर श्रीसंथ :

2007 टी20 वर्ल्ड कप, और 2011 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे एस श्रीसंथ पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे. उन पर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए मैच फिक्स करने का आरोप लगा था, जिसके बाद उन पर आजीवन क्रिकेट प्रतिबन्ध लगा था, हालांकि बाद में उनके आजीवन प्रतिबन्ध को कम करके 7 वर्ष कर दिया गया था और ये अवधि पूरी हो चुकी है.

नवजोत सिंह सिद्धू :

क्रिकेटर से कमेंटेटर और फिर कई शो में बतौर होस्ट नजर आ चुके नवजोत सिंह सिद्धू 1991 में गिरफ्तार हुए थे, उन पर 1998 में एक हत्या के मामले में दोषी पाया गया था. सिद्धू को 3 वर्ष की सजा हुई, लेकिन बाद में सर्वोच्च अदालत ने उन्हें धरा 304 के तहत बरी कर दिया था. उन्हें सिर्फ धरा 323 के मामले में दोषी माना. नवजोत सिंह सिद्धू क्रिकेट करियर के बात राजनीति में आ गए थे, वह वर्तमान में कांग्रेस पार्टी और इससे पहले बीजेपी में शामिल थे.

तनवीर हुसैन :

कश्मीर के रहने वाले तनवीर हुसैन वर्ष 2017 में अमेरिका गए थे, वह एक स्नोशू फेडरेशन द्वारा संचालित किए गए प्रतियोगिता में हिस्सा लेने गए थे जहां उन पर एक नाबालिग बच्ची के साथ यौन शोषण के आरोप लगाए गए थे. पुलिस की तफ्तीष हुई, इसमें तनवीर ने अपने जुर्म को कबूल लिया और फिर न्यूयॉर्क पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया आया.

दीपक पहल

दीपक अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग में भारतीय प्लेयर हैं, और देश का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक 2014 में एक साथी के साथ मारपीट में उनपर पहली बार केस दर्ज हुआ, फिर कोच के साथ हुए विवाद में उनका नाम आया. फिर वह एक गैंग में उनका नाम आया, और उन पर 2 लाख का इनाम घोषित किया गया है.

 

Share This: