SRH VS KKR Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट से जीता मुकाबला, एडेन मार्कराम ने खेली मैच जिताऊ पारी

SRH VS KKR Highlights, SRH VS KKR LIVE, SRH VS KKR: आईपीएल के 15वें सीजन का 25वां मुकाबला शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद…

SRH VS KKR LIVE Score: IPL 2022 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से Sunrisers Hyderabad Kolkata Knight Riders
SRH VS KKR LIVE Score: IPL 2022 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से Sunrisers Hyderabad Kolkata Knight Riders

SRH VS KKR Highlights, SRH VS KKR LIVE, SRH VS KKR: आईपीएल के 15वें सीजन का 25वां मुकाबला शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जा रहा है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने 176 रन बनाकर मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया। शानदार बल्लेबाजी के लिए राहुल त्रिपाठी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

आंद्रे ने खेली तूफानी पारी

SRH VS KKR Highlights: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खास नहीं रही। दूसरे ही ओवर में फिंच 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद वेंकटेश ने 6, सुनील नरेन ने 6, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 28, शेल्डन जैक्सन ने 7, नितीश राणा ने 54, पैट कमिंस ने 3 और अमन हकीम खान ने 5 रन बनाए। वहीं आंद्रे रसेल 25 गेंदों पर 49 और उमेश यादव 1 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन और जगदीश सुचिन ने 1-1, उमरान मलिक ने 2 और टी नटराजन ने 3 विकेट अपने नाम किए।

राहुल त्रिपाठी ने जड़े 71 रन

SRH VS KKR Highlights: 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। दूसरी ही ओवर में सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद छठे ओवर में कप्तान केन विलिमसन का विकेट गिरा। उन्होंने 16 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली। शुरुआती दो विकेट जल्दी गिरने के बाद राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुई। 15वें ओवर में राहुल त्रिपाठी 71 रन बनाकर आउट हुए। वहीं एडेन मार्कराम 68 और निकोलस पूरन 5 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की ओर से पैट कमिंस ने 1 और आंद्रे रसेल ने 2 विकेट अपने नाम किए।

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर: 176/3 (17.5 ओवर)

  • निकोलस पूरन: 5*
  • एडेन मार्कराम: 68*

15 ओवर का खेल समाप्त: हैदराबाद का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 140 रन है। निकोलस पूरन 1 और एडेन मार्कराम 36 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। हैदराबाद को आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 36 रनों की दरकार है।

14.2 ओवर- विकेट: सनराइजर्स हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी 37 गेंदों पर 71 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आंद्रे रसेन ने केकेआर को तीसरी सफलता दिलाई। बैक ऑफ लेंथ गेंद को राहुल ने फिर से पुल किया लेकिन गेंद की धीमी गति के कारण सही से टाइम नहीं कर पाए और लांग ऑन पर टंग गई गेंद। वहां वेंकटेश अय्यर को आसान सा कैच लपका।

10 ओवर का खेल समाप्त: सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 95 रन है। राहुल त्रिपाठी 50 और एडेन मार्कराम 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी 10 ओवर में 81 रन चाहिए।

5.2 ओवर- विकेट: सनराइजर्स हैदराबाद का दूसरा विकेट गिरा। कप्तान केन विलियमसन 16 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आंद्रे रसेल ने केकेआर को दूसरी सफलता दिलाई। केन फिर से पुल करने गए लेकिन बल्ले पर लगने के बाद गेंद विकेट पर लग गई। इस बार गेंद की लेंथ थोड़ी सी आगे थी और गति भी ज़्यादा, 139.3 की गति, ऑफ स्टंप के बाहर गिरने के बाद अंदर भी आई थी गेंद।

1.4 ओवर- विकेट: सनराइजर्स हैदराबाद का पहला विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 10 गेंदों पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पैट कमिंस ने केकेआर को पहली सफलता दिलाई। 138.2 की गति से बैक ऑफ लेंथ गेंद, इस बार पुल करने गए, भीतरी किनारा लगा और विकेट पर जा लगी गेंद। अभिषेक पिछली तीन गेंद से बाउंस को सही तरीके से नहीं पढ़ पा रहे थे और इस बार मात खा ही गए।

पहला ओवर: अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने हैदराबाद की पारी की शुरुआत की। वहीं केकेआर की ओर से उमेश यादव ने पहला ओवर किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर: 175/8 (20 ओवर)

  • आंद्रे रसेल: 49*
  • उमेश यादव: 1*

19.1 ओवर- विकेट: केकेआर का आठवां विकेट गिरा। अमन हकीम खान 3 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जगदीश सुचिन ने हैदराबाद को सफलता दिलाई।

18.3 ओवर- विकेट: केकेआर का सातवां विकेट गिरा। पैट कमिंस 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भुवनेश्वर को आज के मैच का पहला विकेट मिला।

17.2 ओवर- विकेट: कोलकाता का छठा विकेट गिरा। नितीश राणा 36 गेंदों पर 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टी नटराजन ने अपनी टीम को एक और सफलता दिलाई।

12.6 ओवर- विकेट: कोलकाता का पांचवां विकेट गिरा। शेल्डन जैक्सन 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उमरान मलिक ने हैदराबाद को सफलता दिलाई। शॉर्ट ऑफ गुडलेंथ गेंद शरीर की दिशा में ऑफ स्टंप के बाहर पुल करने का प्रयास लेकिन। टॉप एज लग कर गेंद फाइन लेग की दिशा में गई और वहां नटराजन ने कोई गलती नहीं की।

9.6 ओवर- विकेट: कोलकाता का चौथा विकेट गिरा। उमरान मलिक ने श्रेयस अय्यर को बोल्ड किया। मलिक की 148.8 की गति से की हुई गेंद पर अय्यर रूम बनाकर गेंद को ऑफ साइड पर मारना चाहते थे। लेकिन गेंद की गति से मात खा गए। गेंद सीधा स्टंप पर जाकर लगी।

6 ओवर का खेल समाप्त: पावरप्ले में केकेआर का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 38 रन है। नितीश राणा 0 और श्रेयस अय्यर 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

4.3 ओवर- विकेट: कोलकाता नाइट राइडर्स का तीसरा विकेट गिरा। सुनील नरेन 2 गेंदों पर 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टी नटराजन ने अपने पहले ही ओवर में हैदराबाद को दूसरी सफलता दिलाई। नटराजन यॉर्कर के चक्कर में ऑफ स्टंप के बाहर लो फुलटॉस गेंद कर बैठे। नरेन उसको प्वाइंट के ऊपर से खेलना चाहते थे। लेकिन कर नहीं पाए, प्वाइंट पर शशांक को एक आसान सा कैच।

4.1 ओवर- विकेट: कोलकाता नाइट राइडर्स का दूसरा विकेट गिरा। वेंकटेश अय्यर 13 गेंदों पर 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टी नटराजन ने हैदराबाद को दूसरी सफलता दिलाई। 130 की रफ्तार से ऑफ स्टंप और गुड लेंथ पर गेंद पड़ने के बाद तेजी से अंदर आई, उसको लेग साइड में खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद की मूवमेंट से बीट हुए, फुटवर्क एकदम नहीं था अय्यर का, गेंद बल्ले और पैड के बीच गैप से निकली स्टंप पर और गिल्लियां बिखेर गई।

1.2 ओवर- विकेट: कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला विकेट गिरा। सीजन का पहला मुकाबला खेल रहे एरोन फिंच 5 गेंदों पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्को जानसेन सनराइजर्स हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। चौथे स्टंप और गुड लेंथ की गेंद पड़ने के साथ कोण के सहारे तेज गति के साथ बाहर की ओर निकली। उसे लेग साइड में खेलना चाहते थे फिंच, लेकिन बस किनारा ही लगा बाए बल्ले का और कीपर के लिए आसान सा कैच।

पहला ओवर: एरोन फिंच और वेंकटेश अय्यर ने केकेआर की पारी की शुरुआत की। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने पहला ओवर किया। इस ओवर में कुल 9 रन बने। फिंच आईपीएल में 9वीं फ्रेंचाइजी से खेल रहे हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन।
कोलकाता नाइट राइडर्स: एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, अमन हकीम खान, वरुण चक्रवर्ती।

मैच डिटेल

  • मैच नंबर- 25
  • तारीख- 15 अप्रैल 2022
  • समय- हैदराबाद ने टॉस जीता
  • शुरू- 7:30 pm बजे से
  • स्थान- ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई

पिच रिपोर्ट
SRH VS KKR LIVE Score, SRH VS KKR LIVE, SRH VS KKR: ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम की पिच अच्छी है, और ये बल्लेबाजी के अनुकूल रहती है। लेकिन पिच पर खेल आगे बढ़ने के साथ पिच में गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी, और स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। यहां दूसरी बल्लेबाजी करना टीम के लिए अच्छा निर्णय हो सकता है।

मौसम का हाल
15 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम वेबसाइट accuweather के मुताबिक मैच के दौरान मैदान पर बादल छाए रहेंगे (31 प्रतिशत)। 37 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मैच के दौरान तूफान की जरा भी आशंका नहीं है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है।

Live Streaming Details: लाइव मैच किन चैनल पर प्रसारित होगा
Star Sports 1
Star Sports 1HD
Star Sports 2
Star Sports 2HD
Star Sports Hindi
Star Sports Hindi 1HD
Star Sports Select 1
Star Sports Select 1HD
Star Sports Star Gold
Star Sports Gold HD

लाइव स्ट्रीमिंग
आईपीएल के सभी मुकाबले डिज्नी + हॉटस्टार और जियो टीवी एप पर लाइव स्ट्रीम हो रहे हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: