South Africa T20 League: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को मिला नाम, आधिकारिक हुआ ऐलान

South Africa T20 League: साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के नाम (Sunrisers Eastern…

South Africa T20 League: Sunrisers Hyderabad की टीम को मिला नाम
South Africa T20 League: Sunrisers Hyderabad की टीम को मिला नाम

South Africa T20 League: साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के नाम (Sunrisers Eastern Cape) का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले संस्करण में कुल 6 टीमें (CSA T20 League Teams) खेलेंगी, और सभी टीमों के मालिक आईपीएल की टीमों के ही मालिक हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद का साउथ अफ्रीका टी20 में नाम सनराइजर्स ईस्टर्न केप (Sunrisers Eastern Cape) होगा।वैसे टूर्नामेंट में खेलने वाली अन्य टीमें जैसे मुंबई, चेन्नई, दिल्ली अपने उन खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर चुकी है, जिन्हे टीम ने ऑक्शन से पहले अपनी टीम में शामिल किया है।

UAE T20 League: नाइट राइडर्स ने किया 14 खिलाड़ियों के स्क्वॉड का ऐलान, बेयरस्टो, रसेल समेत इन खिलाड़ियों से सजी फ्रेंचाइजी

South Africa T20 League : 2012 में आई थी Sunri

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो टीम ने आईपीएल में एक खिताब जीता है। टीम 2012 में बनी थी, हालांकि इसे पहले अन्य नाम से जाना जाता था लेकिन हैदराबाद फ्रेंचाइजी 10 साल पहले 2012 में आई। टीम की ओनर Sun Group है। टीम को आईपीएल में ऑरेंज आर्मी के नाम से भी जाना जाता है।

CSA T20 League Teams : साउथ अफ्रीका टी20 लीग में 6 टीमें

क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग का ये पहला संस्करण होगा, जिसमे कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। पहले संस्करण का आयोजन 2023 जनवरी से लेकर फरवरी के बीच में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका टी20 लीग में हिस्सा ले रही सभी 6 टीमें आईपीएल की हैं, इसलिए इसे मिनी आईपीएल के नाम से भी जाना जा रहा है।

  • मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)
  • लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants)
  • सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)
  • चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)
  • राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)
  • दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitalas)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: