डब्ल्यूवी रमन को भारतीय महिला टीम के कोच पद से हटाए जाने पर सौरव गांगुली हुए नाराज

डब्ल्यूवी रमन को भारतीय महिला टीम के कोच पद से हटाए जाने पर सौरव गांगुली हुए नाराज- भारतीय महिला क्रिकेट टीम के…

डब्ल्यूवी रमन को भारतीय महिला टीम के कोच पद से हटाए जाने पर सौरव गांगुली हुए नाराज
डब्ल्यूवी रमन को भारतीय महिला टीम के कोच पद से हटाए जाने पर सौरव गांगुली हुए नाराज

डब्ल्यूवी रमन को भारतीय महिला टीम के कोच पद से हटाए जाने पर सौरव गांगुली हुए नाराज- भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में डब्ल्यूवी रमन को हटाने के फैसले की काफी आलोचना हुई थी, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस फैसले पर सवाल उठाया है। क्रिकबज के अनुसार सौरव गांगुली ने औपचारिक रूप से रमन को बर्खास्त करने पर क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) को पत्र के माध्यम से आपत्ति व्यक्त की, जिसने रमेश पोवार को चुना। हालांकि गांगुली ने पोवार के चयन पर कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने इस पर आश्चर्य व्यक्त किया कि कैसे एक कोच, जिसने एक वैश्विक टूर्नामेंट के फाइनल में टीम का मार्गदर्शन किया था, को बरकरार नहीं रखा गया है।

ये भी पढ़ें- इस स्टार गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, दो देशों के लिए कर चुका है डेब्यू

वरिष्ठ सदस्यों ने कथित तौर पर रमन के बारे में शिकायत की है

यह बात भी सामने आई थी कि टीम के कुछ वरिष्ठ सदस्यों ने कथित तौर पर रमन के बारे में शिकायत की है, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष, जो खुद एक समय क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य थे, को लगता है कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज के साथ बने रहना चाहिए था।

बता दें कि, रमन के कोच रहते हुए ही भारतीय महिला टीम ने 2020 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन टीम मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज बुरी तरह हार गई थी।

उधर महिला क्रिकेट से जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि गांगुली को मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के फैसले और इसकी कार्यात्मक स्वायत्तता का सम्मान करना चाहिए।

महिला क्रिकेट से परिचित बीसीसीआई के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि गांगुली को यह खुद पता होना चाहिए कि क्रिकेट सलाहकार समिति एक स्वतंत्र निकाय है। महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर जा रही है जहां वो 2014 के बाद कोई टेस्ट मैच खेलेगी। वहीं, भारत जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला पिंक बॉल टेस्ट भी खेलने वाली है।

Share This: