पिता के निधन के तुरंत बाद सचिन तेंदुल्कर ने विश्व कप में जड़ा था शानदार शतक, देखें ये खास VIDEO

पिता के निधन के तुरंत बाद सचिन तेंदुल्कर ने विश्व कप में जड़ा था शानदार शतक, देखें ये खास VIDEO- 23 मई…

पिता के निधन के तुरंत बाद सचिन तेंदुल्कर ने विश्व कप में जड़ा था शानदार शतक, देखें ये खास VIDEO
पिता के निधन के तुरंत बाद सचिन तेंदुल्कर ने विश्व कप में जड़ा था शानदार शतक, देखें ये खास VIDEO

पिता के निधन के तुरंत बाद सचिन तेंदुल्कर ने विश्व कप में जड़ा था शानदार शतक, देखें ये खास VIDEO- 23 मई 1999 को सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के शायद सबसे चुनौतीपूर्ण शतकों में से एक बनाया था। केन्या के खिलाफ विश्व कप के ग्रुप स्टेज मैच में सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ 101 गेंदों में 140 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिससे भारत ने 50 ओवर में 2 विकेट पर 329 रन बनाया। यह तेंदुलकर के लिए बहुत ही भावनात्मक मैच था क्योंकि यह उनके पिता के निधन के ठीक बाद खेला गया था।

ये भी पढ़ें- IPL 2021: UAE में 15 सितंबर से खेला जाएगा आईपीएल, 15 अक्टूबर को होगा आईपीएल फाइनल

हालांकि, तेंदुलकर ने अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद वापस इंग्लैंड जाने का फैसला किया और अपनी टीम के लिए मैच जिताने वाली पारी खेली। केन्या के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20.5 ओवर में 92/2 रन बनाए। इसके बाद तेंदुलकर ने जमकर बल्लेबाजी की।

तेंदुलकर को राहुल द्रविड़ के रूप में एक शानदार पार्टनर मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 237 रनों की नाबाद साझेदारी की। द्रविड़ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 109 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाए। सचिन ने निडर होकर 16 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 140 रन की शानदार पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों ने केन्या को 50 ओवर में 7 विकेट पर 235 रनों पर रोक दिया और 94 रन से आराम से मैच जीत लिया। केन्या के लिए कैनेडी ओटिएनो (56) और स्टीव टिकोलो (58) ने अर्धशतक जमाया। देबासिस मोहंती (4/56) अपने चार विकेट लेने के साथ भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे। जवागल श्रीनाथ, अजीत अगरकर और निखिल चोपड़ा ने एक-एक विकेट लिया। मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर थे। भारत सुपर सिक्स तक पहुंचने में सफल रहा लेकिन 1999 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रहा।

Share This: