Shubman Gill Century: न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ शुबमन गिल का रिकॉर्ड शतक, IND vs NZ सीरीज में किया ऐतिहासिक प्रदर्शन

Shubman Gill Century: भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे वनडे (IND vs NZ 3rd ODI) में शुबमन गिल ने रिकॉर्ड शतक लगाया। उन्होंने रोहित…

Shubman Gill Century: न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ शुबमन गिल का रिकॉर्ड शतक, IND vs NZ सीरीज में किया ऐतिहासिक प्रदर्शन
Shubman Gill Century: न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ शुबमन गिल का रिकॉर्ड शतक, IND vs NZ सीरीज में किया ऐतिहासिक प्रदर्शन

Shubman Gill Century: भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे वनडे (IND vs NZ 3rd ODI) में शुबमन गिल ने रिकॉर्ड शतक लगाया। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को टॉस हारने के बावजूद शानदार शुरुआत दिलाई। शुबमन गिल ने इस शतक से पहले एक बड़ा रिकॉर्ड (Most Runs in Series ODI) भी अपने नाम किया। आपको बता दें कि शुबमन गिल ने इस सीरीज के पहले वनडे में दोहरा शतक भी जड़ा था।

शुबमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली। शुबमन गिल ने पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर 212 रन की पारी खेली। गिल तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं, और इस मामले में वह वर्ल्डकप में बाबर आजम के बराबर पहुंचे। बाबर आजम के नाम भी 3 मैचों की सीरीज में 360 रन है, गिल ने भी इतने ही रन बनाए और संयुक्त रूप से उनके साथ टॉप पर आ गए।

IND vs NZ 3rd ODI, Shubman Gill Century: शुबमन गिल का चौथा वनडे शतक

शुबमन गिल ने 26वें ओवर की अंतिम गेंद पर चौके के साथ अपना शतक पूरा किया। गिल ने 72 गेंदों पर इस आंकड़े को छुआ। शुबमन गिल का ये चौथा वनडे शतक था। 26वें ओवर में शतक लगाने के बाद उनके पास एक बार फिर दोहरा शतक लगाने का अच्छा मौका था। गिल की पारी ब्लेयर टिकनर ने 28वें ओवर में खत्म की। गिल पॉइंट की दिशा में बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। गिल ने 78 गेंदों में 112 रन बनाए, इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 5 छक्के लगाए।

यह भी देखें- ICC ODI Team of the Year: सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम के कप्तान चुने गए बाबर आजम, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज भी शामिल

Most Runs in Series ODI: तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में शुबमन गिल ने दोहरा शतक लगाया था, उन्होंने 208 रन बनाए थे। रायपुर में दूसरा मैच खेला गया, जिसमें उन्होंने 40 रन की पारी खेली। गिल ने तीसरे मैच में शतक लगाया और इसके साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने।

विराट कोहली इससे पहले 3 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज थे। शुबमन गिल ने कोहली के रिकॉर्ड को तोडा, अब गिल 3 मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। गिल ने तीन मैच में कुल 360 रन बनाए।

यह भी देखें- IND vs NZ LIVE: Rohit Sharma की धमाकेदार पारी, वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में रिकी पोंटिंग के बराबर पहुंचे

Shubman Gill vs New Zealand ODI: वनडे सीरीज में शुबमन गिल

  • पहला मैच – 208 रन (हैदराबाद)
  • दूसरा मैच – 40 रन (रायपुर)
  • तीसरा मैच – 112 (इंदौर)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: