शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाया परिवारवाद का आरोप

शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाया परिवारवाद का आरोप- पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर…

शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाया परिवारवाद का आरोप
शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाया परिवारवाद का आरोप

शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाया परिवारवाद का आरोप- पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय टीम में चयन खिलाड़ियों के कनेक्शन के आधार पर होता है न कि उनके प्रदर्शन के आधार पर। 2019 विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मलिक हाल ही में राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए हैं। वह आखिरी बार पाकिस्तान के लिए पिछले साल सितंबर में इंग्लैंड में टी20 सीरीज में खेले थे।

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर: हनुमा विहारी कर रहे थे मदद, ट्रोलर करने लगा ट्रोल, फिर हुआ कुछ ऐसा

“हमारे क्रिकेट में पसंद-नापसंद की एक प्रणाली है, जो जो बाकी दुनिया में भी मौजूद है, लेकिन हमारे यहां थोड़ा अधिक ही है। उस दिन हमारे क्रिकेट सिस्टम में चीजें बदल जाएंगी जहां एक व्यक्ति को जानने के बजाय कौशल और टैलेंट को अधिक महत्व दिया जाएगा। तभी चीजें सुधरेंगी। पत्रकार साज सादिक से शोएब मलिक।

चयन पर कप्तान का अधिकार होना चाहिए

शोएब ने आगे कहा कहा कि चयन पर कप्तान का अधिकार होना चाहिए, और उनका निर्णय अंतिम होना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं होता है। हाल की टीम में ऐसे कई खिलाड़ी थे जिन्हें बाबर चुनना चाहते थे, लेकिन उनका चयन नहीं किया गया। सभी की अपनी राय है लेकिन चयन पर अंतिम निर्णय कप्तान का होना चाहिए। क्योंकि कप्तान ही है मैदान पर लड़ेगा अपनी टीम के साथ।

“मेरे भाग्य में जो कुछ भी है वह सर्वशक्तिमान के हाथ में है और किसी भी व्यक्ति के नियंत्रण में नहीं है। अगर मुझे फिर से खेलने के लिए नहीं कहा जाता है तो मुझे कोई पछतावा नहीं होगा, लेकिन अगर मैं अपनी ओर से बात नहीं करता तो मुझे  खेद होता। मैने ये बात अपने साथी खिलाड़ियों के लिए भी कही है।’

अभी कुछ दिन पहले ईद के मौके पर शोएब और उनकी पत्नी सानिया मिर्जा की तस्वीर वायरल हुई थी। दोनों बहुत ही अच्छे लग रहे थे। लोग उनकी तस्वीर पर खूब अच्छे-अच्छे कमेंट कर रहे थे।

 

Share This: