Shahid Afridi ने Virat Kohli को दी संन्यास की सलाह, बोले ‘ऐसी स्थिति में मत पहुंचना जहां आपको टीम से बाहर कर दिया जाए’

Shahid Afridi ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को संन्यास लेकर एक सलाह दी है। उन्होंने कहा कि…

Shahid Afridi ने Virat Kohli को दी संन्यास की सलाह, बोले 'ऐसी स्थिति में मत पहुंचना जहां आपको टीम से बाहर कर दिया जाए'
Shahid Afridi ने Virat Kohli को दी संन्यास की सलाह, बोले 'ऐसी स्थिति में मत पहुंचना जहां आपको टीम से बाहर कर दिया जाए'

Shahid Afridi ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को संन्यास लेकर एक सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कोहली को ऐसी स्थिति में नही पहुंच जाना चाहिए कि जहां उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया जाए। एक तरफ से अफरीदी का निशाना विराट के फार्म को लेकर था। वहीं अफरीदी ने कोहली के संन्यास लेने की संभावना पर भी वजह जाहिर की। अफरीदी ने कोहली (Afridi on Kohli Retirement) के शानदार करियर के लिए सराहना की। उनका मानना है कि जब समय आता है, तो वह उम्मीद करते हैं कि स्टार बल्लेबाज अपने दबदबे की छाया के बजाय उच्च स्तर पर चले जाएंगे यहा बात फरीदी ने पाकिस्तानी टीवी चैनल समा टीवी पर अपने दिये साक्षात्कार में कही। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

वहीं शाहिद अफरीदी ने कहा कि 33 साल की उम्र में, विराट कोहली के पास अभी भी कम से कम तीन-चार साल और क्रिकेट बचे हैं, जो कि अधिक नही है। गौरतलब है कि भारत के पूर्व कप्तान कोहली एमएस धोनी के संन्यास लेने से पहले से ही भारतीय क्रिकेट का चेहरा रहे हैं। बल्लेबाजी के शिखर तक पहुंचने और फिर सबसे सफल टेस्ट कप्तान बनने के रास्ते में भारतीय टीम की कप्तानी करने के बाद, कोहली ने एक बेजोड़ विरासत छोड़ दी है, जिसे मैच किसी भी प्लेयर के लिए एक कठिन प्रयास की आवश्यकता होगी। अफरीदी ने कहा कि हर मैच के साथ, ही कोहली कोई न कोई रिकॉर्ड दर्ज करते हैं जो क्रिकेटर की महानता को साबित करता है।

अफरीदी ने के कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि पिछले दो साल से कोहली के लिए कुछ बड़ा नही हुआ है। हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ एक शतक बनाने के बाद उनका पहला टी20 मैच में शतक आया है, जो कि इस स्तर पर कोहली के करियर की सबसे बड़ी उपलब्धी में से एक है।

अफरीदी ने कोहली के भविष्य के संन्यास की संभावना पर भरोसा जताते हुए कहा कि, “विराट ने जिस तरह से खेला है और अपने करियर की जिस तरह से शुरुआत की थी, बहुत शानदार था, शुरुआत में ही उन्होंने खुद का नाम बनाने से पहले संघर्ष किया था। अफरीदी ने कहा कि वह एक चैंपियन खिलाड़ी हैं और मेरा मानना है कि एक समय ऐसा आता है जब आप संन्यास की ओर बढ़ रहे होते हैं।

शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली के तीनों प्रारूपों में खेलने के साथ, कहा कि यह केवल कुछ समय पहले की बात है, जब वह अन्य चिजों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक को छोड़ देता है, जैसा कि हाल ही में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने किया था। उपमहाद्वीप के खिलाड़ियों को उनके रिटायरमेंट के समय के बारे में सही जानकारी नहीं होने के कारण, अफरीदी को विश्वास है कि कोहली, लगभग 24000 अंतरराष्ट्रीय रन के साथ, एक अपवाद होंगे और अपने करियर का अंत अपनी बल्लेबाजी कौशल के चरम पर करेंगे।

अफरीदी ने अतं में एक बार फिर कहा कि उस स्तर तक नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको टीम से ही हटा दिया जाता है और इसके बजाय जब आप अपने चरम पर होते हैं। हालांकि ऐसा शायद ही कभी होता है जब बहुत कम खिलाड़ी, विशेष रूप से एशिया कप के क्रिकेटर ऐसा निर्णय लेते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट ऐसा करते हैं, वह इसी शैली में करेंगे और शायद उसी तरह से जैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: