SA vs IND: Zaheer Khan ने केएल राहुल को दी सलाह, कहा- दक्षिण अफ्रीका के बावुमा से सीखो और Venkatesh Iyer पर भरोसा दिखाओ

SA vs IND LIVE: दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। आज…

SA vs IND LIVE: Zaheer Khan ने केएल राहुल को दी सलाह, कहा- Temba Bavuma से सीखो और Venkatesh Iyer पर भरोसा दिखाओ
SA vs IND LIVE: Zaheer Khan ने केएल राहुल को दी सलाह, कहा- Temba Bavuma से सीखो और Venkatesh Iyer पर भरोसा दिखाओ

SA vs IND LIVE: दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। आज दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल में खेला जाएगा। पहले वनडे में मिली हार के बाद से हर कोई टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल उटा रहा है। अब इस लिस्ट में भारत के पूर्व स्पिनर जहीर खान (Zaheer Khan) का नाम भी जुड़ गया है। दूसरे वनडे से ठीक पहले, जहीर ने राहुल को दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) से टीम मैनेजमेंट सिखने की सलाह दी और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाने की सलाह दी। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

SA vs IND LIVE: जहीर (Zaheer Khan) ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा कि, “जब तक आप वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को गेंद नहीं देंगे तब तक ना उसमें आत्मविश्वास आएगा ना आपको उसपर विश्वास होगा। मैच की स्थिति को मत देखो। अगर आपने कुछ योजना बनाई है.. जैसा आपने पहले कहा था कि आप विश्व कप को ध्यान में रखते हुए योजना बना रहे हैं, तो आपको अभी आत्मविश्वास दिखाना होगा। आपको उसे ओवर देने होंगे। खिलाड़ी अपनी गलतियों से ही सिखता है। आप बाजार में अनुभव नहीं खरीद सकते।”

SA vs IND LIVE: जहीर (Zaheer Khan) ने आगे कहा कि, “मान लीजिए अय्यर (Venkatesh Iyer) 4-5 मैच खेलता है और आप उसे एक भी ओवर नहीं देते.. तो उसके बाद आप बाद में यह नहीं कह सकते कि हमारे पास एक ऑलराउंडर तैयार है। हां, अगर वह गेंदबाजी करता है तो वह बेहतर हो जाएगा। मैं सिर्फ अय्यर के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, यह सामान्य रूप से छठे विकल्प के बारे में है। आपको उन्हें मौके देने होंगे; तभी आपके पास विकल्प होंगे। अभी, ऐसा लगता है कि आप उसका समर्थन करने के लिए पर्याप्त आश्वस्त नहीं हैं।”

SA vs IND LIVE: पहला मैच हारने के बाद से अब टीम इंडिया दूसरे वनडे मैच में दमदार वापसी करना चाहेगी। जहीर उम्मीद कर रहे हैं कि केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) से सीखेंगे कि कठिन परिस्थियों में कैसे अपने टीम मेंम्बर्स का उपयोग करना चाहिए। जहीर (Zaheer Khan) ने क्रिकबज को बताया, “एक चीज जो आपको सीखनी चाहिए वह यह है कि बावुमा (Temba Bavuma) ने अपने संसाधनों का कैसे उपयोग किया। उन्होंने तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का अलग-अलग इस्तेमाल नहीं किया। हमने लंबे समय तक न तो तेज गेंदबाजों को देखा और न ही स्पिनरों को। इसलिए, आपको अपने पास मौजूद संसाधनों से सबसे अच्छी प्रणाली का उपयोग करना चाहिए।”

SA vs IND LIVE: भारतीय टीम ने वेंकटेश अय्यर के रूप में पांच गेंदबाजों और एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान में कदम रखा, जिन्होंने खेल में अपना वनडे डेब्यू किया। हालाँकि, अय्यर ने पहले वनडे मैच में एक भी ओवर नहीं फेंका जिससे टीम में उनकी जगह पर बहस छिड़ गई है। 27 साल के खिलाड़ी ने बल्ले से भी निराश किया। उन्होंने सिर्फ 7 गेंदों पर 2 रन बनाए। अब टीम इंडिया से दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने की उम्मीद की जा रही है।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जेनमैन मालन, टेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्करम, रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुलवायो, मार्को जानसेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर / सूर्यकुमार यादव, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच विवरण:

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, दूसरा वनडे 21 जनवरी को खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 02:00 बजे से खेला जाएगा।
स्थान: दक्षिण अफ्रीका, बोलैंड पार्क, पार्ली।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: