Rohit Sharma Record: ग्राउंड पर कदम रखते ही रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, पहले नंबर पर पहुंचे

Rohit Sharma Record, IND vs SA Live: भारत (India) बनाम दक्षिण अफ्रीका (South Africa) मैच में कदम रखते ही रोहित शर्मा ने…

Rohit Sharma Record, IND vs SA Live: कदम रखते ही Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, पहले नंबर पर पहुंचे
Rohit Sharma Record, IND vs SA Live: कदम रखते ही Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, पहले नंबर पर पहुंचे

Rohit Sharma Record, IND vs SA Live: भारत (India) बनाम दक्षिण अफ्रीका (South Africa) मैच में कदम रखते ही रोहित शर्मा ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

टी20 विश्वकप की बात करें तो रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस सीजन खेल रहे हैं और टी20 विश्वकप के पहले संस्करण में भी खेले थे। रोहित शर्मा 2007 में टीम इंडिया का हिस्सा थे, इस सीजन में एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया चैंपियन बनी थी।

Most T20 World Cup Matches Played by a Player : वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

नीदरलैंड के खिलाफ खेला गया मैच रोहित शर्मा का टी20 विश्वकप में 35वां मैच था। उस समय रोहित ने श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी की थी। दिलशान ने अपने टी20 विश्वकप करियर में 35 मैच खेले थे. जैसा आप जानते हो कि दिलशान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। इतना ही नहीं, इस लिस्ट में टॉप 5 खिलाड़ियों में से 4 ने सन्यास ले लिया है जबकि सिर्फ रोहित हैं जो अभी खेल रहे हैं। आइए आपको वो लिस्ट बताते हैं, जिन्होंने टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा मैच खेले हैं।

Rohit Sharma Record: सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले टॉप 5 प्लेयर

  • रोहित शर्मा – 36 मैच (अभी खेलना जारी है)
  • तिलकरत्ने दिलशान – 35 मैच
  • शहीद अफरीदी – 34 मैच
  • ड्वेन ब्रावो – 34 मैच
  • शोएब मालिक – 34 मैच

IND vs SA Live : सस्ते में लौटे रोहित शर्मा

हालांकि रोहित शर्मा इस मैच में कोई सस्ते में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए। रोहित शर्मा ने 14 गेंदों में 15 रन बनाए, इसमें एक छक्का और चौका शामिल है। रोहित और राहुल एक ही ओवर में आउट हुए, दोनों को चौथे ओवर में लुंगी नागिद ने आउट किया।

भारत का अभी तक प्रदर्शन : टीम ने शुरूआती दोनों मैच जीते हैं। पहले मैच में पाकिस्तान को, दूसरे में नीदरलैंड को हराया। विराट कोहली का बल्ला चल रहा है, जो टीम के लिए सबसे पॉजिटिव बात है। अभी तक हुए दोनों मैच में टीम को बुमराह की कमी नहीं खली। भुवनेश्वर के साथ अर्शदीप और शमी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: