Robin Uthappa Retirement: रॉबिन उथप्पा ने कहा क्रिकेट को अलविदा, सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

Robin Uthappa Retirement: आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स टीम (Robin Uthappa CSK Team) में शामिल रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी…

Robin Uthappa Retirement: रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास, खुद दी जानकारी
Robin Uthappa Retirement: रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास, खुद दी जानकारी

Robin Uthappa Retirement: आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स टीम (Robin Uthappa CSK Team) में शामिल रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने का फैसला किया है। अब वह आईपीएल में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

रॉबिन उथप्पा ने इंटरनेशनल, घरेलु क्रिकेट और आईपीएल से भी सन्यास ले लिया है। उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की जानकारी देते हुए लिखा – अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है।

Robin Uthappa IPL Retirement : उथप्पा का आईपीएल करियर

रॉबिन उथप्पा आईपीएल के पहले संस्करण से खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 205 मुकाबले खेले, जो अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है। उथप्पा ने 197 आईपीएल पारियों 4952 रन बनाए। आईपीएल में उथप्पा के नाम 27 अर्धशतक, 182 छक्के और 481 चौके हैं।

IPL 2023: आईपीएल 2023 के आगाज से पहले मुंबई इंडियंस में बड़ा फेरबदल, जहीर खान और महेला जयवर्धने का हुआ प्रमोशन

Robin Uthappa CSK (File Image)
Robin Uthappa CSK (File Image)

Robin Uthappa Retirement: 36 साल की उम्र में क्रिकेट से लिया सन्यास

कर्नाटक में जन्मे रॉबिन उथप्पा घरेलु क्रिकेट कर्नाटक के लिए ही खेलते थे। उन्होंने 2006 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी। रॉबिन उथप्पा भारत की उस प्लेइंग 11 में शामिल थे, जिसने 2007 में क्रिकेट वर्ल्डकप जीता था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो रॉबिन उथप्पा ने 46 वनडे और 13 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में देश का प्रतिनिधत्व किया। उथप्पा ने वनडे की 42 पारियों में 934 रन और 12 टी20 पारियों में 249 रन बनाए।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: