Rishabh Pant Health: चार घंटे चली ऋषभ पंत के घुटने की सर्जरी…तेजी से हो रही है रिकवरी: Check OUT

Rishabh Pant Health: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में चल…

Rishabh Pant Health: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में चल रहा है। शुक्रवार 6 जनवरी को उनके घुटने की सफल सर्जरी (Rishabh Pant Knee Surgery) की गई। दरअसल, दिल्ली-देहरादून हाईवे पर ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट (Rishabh Pant Car Accident) के दौरान उनके डिवाइडर से टकराने के बाद घुटने में लिगामेंट फट गया था। पंत को आगे के इलाज (Rishabh Pant Health Condition) के लिए बुधवार, 4 जनवरी को मुंबई ले जाने से पहले मैक्स अस्पताल, देहरादून में भर्ती कराया गया था। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

सूत्रों के मुताबिक, लिगामेंट फटने के कारण पंत की सर्जरी हुई थी, जो अंतत: सफल रही और क्रिकेटर अच्छी तरह से रिकवर कर रहा है। सूत्र ने कहा, “ऋषभ पंत की कल घुटने की सर्जरी हुई। यह सफल रही। यह 3-4 घंटे की लंबी प्रक्रिया थी। वह ठीक हो रहे हैं।”

मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में स्पोर्ट्स ऑर्थोपेडिक्स के निदेशक डॉ. दिनशॉ पर्दीवाला के नेतृत्व वाली डॉक्टरों की एक टीम ऋषभ पंत की जांच कर रही है और उनपर निगरानी बनाए हुए है। सर्जरी के बाद पंत को अब लिगामेंट टियर के लिए अगली प्रक्रिया से गुजरना होगा। पंत को लगी चोटें गंभीर थीं और उनके शरीर के कई हिस्से प्रभावित हुए थे और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में कुछ और महीने लगेंगे।

बीसीसीआई ने हादसे वाले दिन 30 दिसंबर को एक बयान में कहा था कि वह पंत और उनके परिवार को इस दर्दनाक दौर से बाहर निकालने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगा। पंत के साथ यह हादसा तब हुआ जब वह दिल्ली से अपने घर जा रहे थे, उनकी कार राजमार्ग पर लगभग 5:30 बजे एक डिवाइडर से टकरा गई और गलत दिशा में जा गिरी। कार पूरी तरह से जल गई और कुछ स्थानीय लोगों और हरियाणा के एक बस ड्राइवर और कंडक्टर ने उसकी काफी मदद की। दुनिया भर के क्रिकेटरों, प्रशंसकों और नागरिकों की उम्मीदें और प्रार्थनाएं पंत के शीघ्र स्वस्थ होने के साथ हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: