RIP Yashpal Sharma: साथियों के लिए प्रेरणा थे यशपाल शर्मा, पीएम मोदी समेत देश के नेताओं ने जताया शोक

RIP Yashpal Sharma: साथियों के लिए प्रेरणा थे यशपाल शर्मा, पीएम मोदी समेत देश के नेताओं ने जताया शोक: मंगलवार को भारतीय…

RIP Yashpal Sharma: साथियों के लिए प्रेरणा थे यशपाल शर्मा, पीएम मोदी समेत देश के नेताओं ने जताया शोक
RIP Yashpal Sharma: साथियों के लिए प्रेरणा थे यशपाल शर्मा, पीएम मोदी समेत देश के नेताओं ने जताया शोक

RIP Yashpal Sharma: साथियों के लिए प्रेरणा थे यशपाल शर्मा, पीएम मोदी समेत देश के नेताओं ने जताया शोक: मंगलवार को भारतीय क्रिकेट  जगत से दुखद खबर आई, पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा का 66 वर्ष की आयु में निधन (Yashpal Sharma Death) हो गया. यशपाल शर्मा का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है. यशपाल शर्मा 1983 विश्वकप विजेता टीम (1983 World Cup Team India) का हिस्सा थे, और उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत भी दिलाई थी. 70 और 80 के दशक के अंत में पंजाब के 66 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर Yashpal Sharma को मध्यक्रम के एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज के रूप में माना जाता था. पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन से क्रिकेट जगत ही नहीं बल्कि पूरा देश शोक में हैं, क्रिकेट जगत की हस्तियों से लेकर राजनेताओं ने यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त (Politicians Expressed Grief Death of Yashpal Sharma) किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा – श्री यशपाल शर्मा जी 1983 की महान टीम सहित भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत प्रिय सदस्य थे. वह टीम के साथियों, प्रशंसकों के साथ-साथ युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा थे. उनके निधन से आहत हूं, उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति


यह भी पढ़ें- दुखद: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर Yashpal Sharma का हुआ निधन, 1983 विश्वकप विजेता टीम का थे हिस्सा

RIP Yashpal Sharma- यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यशपाल शर्मा के निधन पर जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यशपाल शर्मा के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया – प्रख्यात क्रिकेट खिलाड़ी और 1983 की विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य श्री यशपाल शर्मा जी का निधन अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा – मशहूर क्रिकेटर एवं 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य श्री यशपाल शर्मा जी के निधन का दुखद समाचार मिला. यशपाल शर्मा जी ने क्रिकेट जगत में विस्फोटक बल्लेबाजी की विधा से युवाओं के दिलों में जगह बनाई थी और एक शानदार खिलाड़ी के रूप में उन्होंने तमाम क्रिकेट प्रेमियों के दिलोदिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी.
ईश्वर उनको श्रीचरणों में स्थान दें एवं परिजनों को इस दुख की घड़ी में कष्ट सहने का साहस दें.

यशपाल शर्मा के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा – खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा

हाल ही में नए खेल मंत्री नियुक्त हुए अनुराग ठाकुर ने यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया – उनके निधन की दुखद खबर मिली, वह 1983 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे प्लेयर थे, उन्होंने अंपायर और नेशनल सिलेक्टर के रूप में भी अपनी सेवा दी. देश उनके योगदान को कभी नहीं भूलेगा.

Share This: