Ranji Trophy 2022: रणजी ट्रॉफी में बंगाल की टीम ने रचा नया इतिहास, कंगारुओं के 129 साल पुराने रिकॉर्ड को छोड़ा पीछे

Ranji Trophy 2022: बंगाल और झरखंड (BEN vs JHKD) के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल (Ranji Trophy Quarterfinals)…

Ranji Trophy 2022: बंगाल और झरखंड (BEN vs JHKD) के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल (Ranji Trophy Quarterfinals) मुक़ाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहली बार हुआ है। बुधवार को झारखंड के खिलाफ 2022 रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान बंगाल ने एक अविश्वसनीय रिकॉर्ड (Bengal Create History) बनाया। अभिमन्यु ईश्वरन की अगुवाई वाली टीम ने क्वार्टरफाइनल की पहली पारी में 773/7 का विशाल स्कोर खड़ा किया और नौ बल्लेबाज़ों (Nine Batsmen scored Fifties) ने अर्धशतक लगाकर इतिहास में (Bengal Team Break 129 year old Record) अपना नाम दर्ज़ किया। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

आकाश दीप की केवल 18 गेंदों में नाबाद 53 रनों की पारी के साथ, बंगाल पहली प्रथम श्रेणी टीम बन गई, जिसके शीर्ष नौ बल्लेबाजों ने एक पारी में पचास से अधिक का स्कोर बनाया। उनमें से दो, सुदीप घरमी और अनुस्टुप मजूमदार ने शतक जमाए, शेष सात ने ठोस अर्धशतक बनाकर बंगाल को खेल में एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

बंगाल की टीम ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के खिलाफ आस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 129 साल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, ऑक्सफोर्ड & कैम्ब्रिज विश्वविद्यालयों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टूरिस्ट के आठ खिलाडियों ने अर्धशतक लगाए थे। लेकिन उस अवसर पर वें आठ शीर्ष आठ बल्लेबाज नहीं थे। यह पहली बार हुआ है जब टॉप-9 के सभी बल्लेबाजों ने एक पारी में 50 से अधिक रन बनाए हैं।

सलामी जोड़ी अभिषेक रमन (61) और अभिमन्यु ईश्वरन (65) के अलावा ने घरामी (186) और मजूमदार (117) ने क्रमश: नंबर 3 और 4 पर शतक बनाए। अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी ने 173 गेंदों में 73, विकेटकीपर-बल्लेबाज अभिषेक पोरेल (68), शाहबाज अहमद (78), सायन मंडल (53*), और आकाश दीप (53 *) से रन बनाए। इसके अलावा, आकाश दीप ने 294.44 की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से अर्धशतक जमाया। दिलचस्प बात यह है कि प्रथम श्रेणी स्तर पर यह उनका पहला पचास से अधिक का स्कोर था।

इससे पहले, झारखंड ने बेंगलुरु में क्वार्टर फाइनल मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का विकल्प चुना था।

रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल 14-18 जून के बीच खेला जाएगा, वहीं संस्करण का फाइनल 22-26 जून के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: