SAW Beat PAKW: महिला वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने पाकिस्तान टीम को 6 रन से हराया, पाकिस्तान ने लगातार तीन मैच हारे

SAW Beat PAKW: आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women’s World Cup) में पाकिस्तान का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की महिला (South Africa Women…

SAW Beat PAKW: महिला वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने पाकिस्तान टीम को 6 रन से हराया, पाकिस्तान ने लगातार तीन मैच हारे
SAW Beat PAKW: महिला वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने पाकिस्तान टीम को 6 रन से हराया, पाकिस्तान ने लगातार तीन मैच हारे

SAW Beat PAKW: आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women’s World Cup) में पाकिस्तान का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की महिला (South Africa Women vs Pakistan Women) टीम के साथ हुआ। दोनों टीमें शुक्रवार, 11 मार्च को एक-दूसरे के आमने-खेली। पाकिस्तान महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन का स्कोर रखा। जिसका पीछा करने में पाकिस्तान की टीम नाकामयाब रही और वे 6 रन से ये मैच हार गईं। ये लगातार पाकिस्तान की तीसरी हार है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

यह महिला वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार 17वीं हार है। टीम 16 मार्च 2009 से लेकर अब तक विश्व कप में 17 मैच खेल चुकी है और सभी में हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान पाकिस्तान ने चार विश्व कप (2022 को मिलाकर) में हिस्सा लिया है।

वहीं, दक्षिण अफ्रीकी टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। पिछले मैच में उसने बांग्लादेश को हराया था। अफ्रीकी टीम अब अपने अगले मैच में 14 मार्च को इंग्लैंड से भिड़ेगी। वहीं, पाकिस्तान की टीम भी 14 मार्च को ही बांग्लादेश की टीम से भिड़ेगी।

ओमैमा ने वनडे करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने निदा डार के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। ओमैमा 104 गेंदों पर 65 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, निदा डार ने भी अर्धशतक लगाया। हालांकि, कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं निभा पाया।

SAW Beat PAKW: पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 21 रन पर टीम ने दो विकेट गंवा दिए थे। दिग्गज बल्लेबाज लिजेल ली दो रन और ताजिम ब्रिट्स भी दो रन बनाकर आउट हुईं। इसके वोल्वार्ड्ट और कप्तान सुने लूस ने मिलकर अफ्रीकी पारी को संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी निभाई।

SAW Beat PAKW: इस बीच वोल्वार्ड्ट ने अर्धशतक भी पूरा किया। वह 91 गेंदों पर 75 रन बनाकर आउट हुईं। अपनी पारी में वोल्वार्ड्ट ने 10 चौके लगाए। वहीं, मिगनोन डुप्रीज (0) और मारिजाने काप (7) कुछ खास नहीं कर सकीं। कप्तान लूस ने भी अर्धशतक लगाया और क्लो ट्रियोन और त्रिषा शेट्टी के साथ मिलकर अपनी टीम को 200 के पार पहुंचाया।

क्लो और त्रिषा ने 31-31 रनों की पारी खेली। वहीं, लूस 102 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हुईं। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। शबनिम इस्माइल तीन रन बना सकीं। वहीं, मसाबाता क्लास एक रन बनाकर नाबाद रहीं। पाकिस्तान की ओर से फातिमा सना और गुलाम फातिमा ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, डायना बेग और नशरा संधू को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान को 26 रन के स्कोर पर दो झटके लगे। सिदरा अमीन 12 रन और कप्तान बिस्माह मारूफ शून्य पर आउट हो गईं। दोनों को शबनम इस्माइल ने पवेलियन भेजा। इसके बाद नाहिदा खान ने ओमैम सोहेल के साथ मिलकर पारी संभाली। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी हुई। नाहिदा 40 रन बनाकर आउट हुईं।

SAW Beat PAKW: सिदरा नवाज 11 रन, आलिया रियाज शून्य, फातिमा सना नौ रन और डायना बेग 13 रन बनाकर आउट हुईं। आखिरी दो ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 22 रन चाहिए थे और उसके दो विकेट बाकी थे। 49वें ओवर में टीम ने 12 रन बनाए। इस लिहाज से आखिरी ओवर में 10 रन बचा, लेकिन टीम चार ही रन बना सकी और दोनों विकेट भी गंवा दिए।

महिला क्रिकेट विश्व कप (Women’s World Cup 2022) कहां होगा?
महिला क्रिकेट विश्व कप 4 मार्च से न्यूजीलैंड में हो रहा है।

PAKW vs SAW का महिला क्रिकेट विश्व कप मैच कब होगा?
PAKW vs SAW मैच 11 मार्च 2022 को होगा।

PAKW vs SAW का महिला क्रिकेट विश्व कप मैच किस समय शुरू होगा?
PAKW vs SAW मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे होगा।

महिला क्रिकेट विश्व कप मैच PAKW vs SAW का स्थान क्या है?
महिला क्रिकेट विश्व कप PAKW vs SAW मैच माउंट माउंगानुई के बे ओवल में खेला जाएगा।

मैच का लाइव प्रसारण कहां होगा?

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप का पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका मैच सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर शुरू हो जाएगा। भारत में लाइव मैचों का प्रसारण स्टार नेटवर्क चैनल पर होगा। मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार पर होगी।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: सिदरा अमीन, नाहिदा खान, बिस्माह मारूफ (कप्तान), ओमैमा सोहेल, निदा डार, आलिया रियाज, फातिमा सना, सिदरा नवाज (विकेटकीपर), डायना बेग, नशरा संधू, अनम अमीन।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: ताज़मिन ब्रिट्स, लौरा वोल्वार्ड्ट, सुने लुस (कप्तान), लारा गुडॉल, मिग्नॉन डू प्रीज़, क्लो ट्रायोन, ट्रिशा चेट्टी (विकेटकीपर), मारिज़ने कप, शबनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

 

 

Share This: