IPL 2022 Team Hotels: मुंबई इंडियंस ने ट्राइडेंट बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स बुक किया, जानें DC, RR, PBKS, RCB, CSK की टीम कहां रहेगी – Check all team hotels

IPL 2022 Team Hotels, DC Taj Mahal Palace, LSG Team Hotel: आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होने वाली…

IPL 2022 Team Hotels: मुंबई इंडियंस ने ट्राइडेंट बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स बुक किया, जानें DC, RR, PBKS, RCB, CSK की टीम कहां रहेगी
IPL 2022 Team Hotels: मुंबई इंडियंस ने ट्राइडेंट बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स बुक किया, जानें DC, RR, PBKS, RCB, CSK की टीम कहां रहेगी

IPL 2022 Team Hotels, DC Taj Mahal Palace, LSG Team Hotel: आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होने वाली है। पहला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। लीग शुरू होने से पहले सभी टीमें मुंबई पहुंचना शुरू हो गई हैं। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट से पहले पांच ग्राउंड्स पर अभ्यास करने की अनुमति दी है। वहीं सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों के ठहरने के लिए 10 अलग-अलग होटलों में व्यवस्था की है। MI ने जहां ट्राइडेंट बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स को बुक कर लिया है, तो वहीं DC ताजमहल पैलेस होटल में रुकेगी। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

टेस्ट सीरीज के बाद जुड़ेंगे रोहित-बुमराह
IPL 2022 Team Hotels: कप्तान रोहित शर्मा और स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को छोड़कर MI ने अपने खिलाड़ियों को तीन दिवसीय क्वारैंटाइन के लिए होटल में इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने भी क्वारैंटाइन शुरू किया। रोहित, जसप्रीत भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट के बाद 17 मार्च को टीम में शामिल होंगे जबकि सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन 16 मार्च को एनसीए, बेंगलुरु में अपने प्री-आईपीएल फिटनेस कैंप के बाद शामिल होंगे।

तीन दिन क्वारैंटाइन रहना होगा
IPL 2022 Team Hotels: दिल्ली कैपिटल्स ने रणजी ट्रॉफी के खिलाड़ियों के साथ ताजमहल पैलेस होटल में इकट्ठा होना शुरू कर दिया है। 15 मार्च तक विदेशी खिलाड़ी पहुंच जाएंगे। टीम के बायो-बबल में प्रवेश करने से पहले सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को अनिवार्य रूप से तीन दिवसीय क्वारैंटाइन से गुजरना होगा। इस खबर में हम आपको उन 10 होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी ठहरेंगी।

मुंबई इंडियंस (ट्राइडेंट बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स)
रिलायंस के स्वामित्व वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के लिए पूरे ट्राइडेंट बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स को बुक कर लिया है। चूंकि रिलायंस इंडस्ट्रीज इसके शेयरधारकों में से एक है, इसलिए उन्हें खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए पूरा होटल मिल गया है। मुंबई 14 मार्च को अपना अभ्यास शुरू करेगा। मुंबई 27 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली से भिड़ेगी।

दिल्ली कैपिटल्स (ताज महल पैलेस, कोलाबा)
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ मुंबई के प्रतिष्ठित ताजमहल पैलेस होटल में इकट्ठा होना शुरू हो गए हैं। दिल्ली का मुकाबला 27 मार्च को मुंबई से होगा।

पंजाब किंग्स (रेनेसां कन्वेंशन, पवई)
पंजाब किंग्स पवई के रेनेसां कन्वेंशन सेंटर होटल में ठहरेंगे। 15 मार्च को अपने निर्धारित अभ्यास सत्र से पहले सहायक कोच जोंटी रोड्स मुंबई पहुंचे।

चेन्नई सुपर किंग्स (ट्राइडेंट, नरीमन पॉइंट)
एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई पहुंचने वाली आखिरी टीम होगी। इनसाइडस्पोर्ट के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, सीएसके नरीमन पॉइंट के होटल ट्राइडेंट में ठहरेगी। सीएसके ने सूरत में अपना अभ्यास करने का फैसला किया है। टीम 26 मार्च को केकेआर के खिलाफ अपने मैच से पहले 24 मार्च तक मुंबई पहुंचेगी।

राजस्थान रॉयल्स (ग्रैंड हयात)
राजस्थान रॉयल्स का भी अभी मुंबई आना बाकी है। वे जयपुर में एक छोटे से कैंप के बाद 16 मार्च से मुंबई में इकट्ठा होना शुरू होंगे।

गुजरात टाइटंस (जेडब्ल्यू मैरियट)
गुजरात टाइटंस भी देर से मुंबई पहुंचेगा। वे 20 मार्च को आधिकारिक अभ्यास के लिए मुंबई जाने से पहले अहमदाबाद में अपना प्री आईपीएल शिविर शुरू करेंगे। मुंबई में अपने प्रवास के दौरान खिलाड़ी जेडब्ल्यू मैरियट में रहेंगे, लेकिन 2 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल के खिलाफ अपने दूसरे मैच से पहले पुणे में शिफ्ट हो जाएंगे। पुणे में वह कोनराड होटल में ठहरेंगे।

लखनऊ सुपर जायंट्स (ताज विवांता)
लखनऊ सुपर जायंट्स मुंबई के कोलाबा में ताज विवांता में ठहरेंगे। वे 27 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात जायंट्स से खेलेंगे। मेंटर गौतम गंभीर और गेंदबाजी कोच एंडी बिचेल पहले ही मुंबई पहुंच चुके हैं। लखनऊ के खिलाड़ी 15 मार्च से अभ्यास शुरू करेंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद (आईटीसी मराठा)
रिपोर्ट्स के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद आईटीसी मराठा में ठहरेगी। मुंबई में अपने प्री-आईपीएल कैंप से पहले, अब्दुल समद, उमरान मलिक और अन्य घरेलू सितारों का आना शुरू हो गया है। कप्तान केन विलियमसन भी सोमवार तक पहुंचेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (ताज लैंड्स एंड)
रिपोर्ट्स के मुताबिक आरसीबी बांद्रा वेस्ट में ताज लैंड्स एंड में रहेगी। विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ भारत के दूसरे टेस्ट के बाद शिविर में शामिल होंगे जबकि हर्षल पटेल जैसे अन्य खिलाड़ी आईपीएल पूर्व फिटनेस शिविर के बाद टीम में शामिल होंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स (आईटीसी ग्रैंड सेंट्रल)
कोलकाता नाइट राइडर्स कथित तौर पर परेल में आईटीसी ग्रैंड सेंट्रल में रुकेगी। खिलाड़ी 14 मार्च तक पहुंचना शुरू कर देंगे जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर श्रीलंका के खिलाफ भारत के दूसरे टेस्ट के बाद शामिल होंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: