MS Dhoni T10 League: धोनी ने टी10 लीग को लेकर दी थी बड़ी सलाह, अगले साल से खुद भी खेल सकते हैं लीग

MS Dhoni T10 League: आबूधाबी में टी10 (Abu Dhabi T10) लीग का आयोजन हो रहा है। अभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी20 सबसे…

MS Dhoni T10 League: धोनी ने टी10 लीग को लेकर दी सलाह, अगले साल से खुद भी खेल सकते हैं लीग
MS Dhoni T10 League: धोनी ने टी10 लीग को लेकर दी सलाह, अगले साल से खुद भी खेल सकते हैं लीग

MS Dhoni T10 League: आबूधाबी में टी10 (Abu Dhabi T10) लीग का आयोजन हो रहा है। अभी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी20 सबसे छोटा फॉर्मेट है। आयोजकों को उम्मीद है कि टी10 फॉर्मेट भी आने वाले दिनों में और मशहूर होगा। टी10 लीग की शुरुआत से पहले एमएस धोनी ने एक बड़ी सलाह दी थी। T10 स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के चेयरमैन शाजी उल मुल्क (Shaji Ul Mulk) ने खुलासा किया कि 2017 उन्होंने धोनी के साथ इसके फॉर्मेट को लेकर चर्चा की थी। धोनी से हम कुछ राय लेना चाहते थे, उन्होंने भी इसको लेकर सकारात्मक रुख अपनाया था। उन्होंने किसी भी हालत में नियमों (T10 Cricket Rules) में बदलाव नहीं करने की सलाह भी दी थी।

धोनी और शाजी की मुलाक़ात पहले हुई थी, जिसमे हुई बातचीत को लेकर शाजी ने खुलासा किया कि धोनी ने उन्हें एक सलाह दी थी। ये सलाह एक नियम में बदलाव को लेकर थी, मैं बदलाव चाहता था लेकिन धोनी ने उसे नहीं बदलने की सलाह मुझे दी थी। उन्होंने धोनी के इस लीग में खेलने को लेकर भी जवाब दिया।

MS Dhoni T10 League: 10 प्लेयर का गेम चाहते थे शाजी

उन्होंने कहा- जब मैं महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिला, मैंने उन्हें इस फॉर्मेट (T10 League) के बारे में बताया और उन्होंने कहा कि बढ़िया है। लेकिन मैंने जब उन्हें बताया कि मैं इसमें कुछ नियमों (Abu Dhabi T10 Rules) में बदलाव करने वाला हूँ, मैं इसमें 1 प्लेयर घटाकर 10 प्लेयर का गेम करने वाला हूँ तो धोनी ने मुझे ऐसा नहीं करने की सलाह दी थी।

CSK Captain 2023: धोनी के बाद चेन्नई का कप्तान बन सकता है ये खिलाड़ी, कोच ने कह डाली बड़ी बात

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के अगले संस्करण में खेलेंगे, वह बतौर कप्तान खेलेंगे लेकिन इसके बाद वह आईपीएल से भी सन्यास ले सकते हैं। धोनी ने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है लेकिन अभी आईपीएल खेलते हैं। धोनी ने अपने होम ग्राउंड पर अंतिम सीजन खेलने की इच्छा जाहिर की थी, और इस बार होम एंड अवे फॉर्मेट में आईपीएल खेला जाएगा तो 2019 के बाद पहली बार धोनी अपने होम ग्राउंड पर खेल सकेंगे। इसके बाद क्या वह टी10 लीग खेलेंगे, इसको लेकर भी शाजी ने जवाब दिया।

MS Dhoni T10 League, Abu Dhabi T10: उन्होंने कहा- इस बारे में बातचीत जारी है, जब वह चाहेंगे तब लीग में खेल सकेंगे। मुझे लगता है इस आईपीएल के बाद वह खेलेंगे. हम कुछ और भारतीय खिलाड़ियों के साथ सम्पर्क में हैं, जिन्होंने रिटायरमेंट ले लिया है। हमें विश्वास है ये फॉर्मेट भी आने वाले दिनों में खूब प्रचलित होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: