Most ODI Century Record: नया कीर्तिमान बनाने को लेकर विराट कोहली ने कहा, ‘मैं संतुष्ट हूं, माइलस्टोन के लिए बेताब नहीं हूं’

Most ODI Century Record: विराट कोहली (Virat Kohli) अब वनडे शतकों (Most ODI Century) के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin…

Most ODI Century Record: विराट कोहली (Virat Kohli) अब वनडे शतकों (Most ODI Century) के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बराबर पहुंचने में बस 3 कदम दूर हैं। सचिन के 49 वनडे शतक हैं तो विराट कोहली के अब 46 शतक हो गए हैं। क्या वह अपने आदर्श को पार कर पाएंगे? वह इसके बारे में क्या महसूस करते है? उन्होंने खुद इसके बारे में बात की, उन्होंने खा ‘वह बहुत ‘संतुष्ट’ हैं और माइलस्टोन के लिए बेताब नहीं’: क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

विराट कोहली ने कहा, “जब से मैं ब्रेक से वापस आया हूं, मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और मुझे मील का पत्थर हासिल करने के लिए अब कोई हताशा नहीं है।”

कोहली ने कहा, “मैं इस जगह पर रहना चाहता हूं जहां मैं आराम से हूं और संतुष्ट हूं कि मैं कैसे खेल रहा हूं और यह मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है। आज मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था और उस स्थान पर मैंने अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेली।”

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 110 गेंदों में नाबाद 166 रन बनाए, जो पिछले चार मैचों में उनका तीसरा शतक है। कोहली ने श्रीलंका के महान खिलाड़ी महेला जयवर्धने के 12,650 एकदिवसीय रनों को भी पार कर वनडे में शीर्ष पांच सर्वकालिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में जगह बनाई है।

कोहली ने कहा, “मेरी मानसिकता हमेशा टीम की मदद करने की होती है जितना मैं कर सकता हूं, जितना संभव हो उतना लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और टीम को मजबूत स्थिति में लाना। मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है, ताकि टीम की यथासंभव मदद की जा सके।” पूर्व कप्तान कोहली पिछले साल से एक बुरे दौर से गुजरने के बाद अच्छी फॉर्म में हैं।

विराट कोहली अगस्त 2019 और नवंबर 2022 के बीच 43 एकदिवसीय शतकों पर अटके हुए थे, जिसके बाद ये चर्चा शुरू हो गई थी कि क्या वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ भी पाएंगे। लेकिन अब कोहली ने अपने शतक लगाने की प्रक्रिया को फिर से शुरू कर दिया है, और केवल चार पारियों में तीन शतक जमा चुके हैं, सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत में ये भविष्यवाणी भी की है कि वनडे में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड आईपीएल से पहले भी टूट सकता है।

गावस्कर ने कहा, “वह जिस फॉर्म में है, जिस तरह से वह अभी खेल रहा है … अब हमारे पास न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन और मैच हैं। इसलिए हमारे पास आईपीएल से पहले छह वनडे हैं और उसे रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अपने तीन शतक चाहिए। जिस तरह से वह अभी बल्लेबाजी कर रहा है, हमें ऐसा क्यों नहीं लगना चाहिए कि ये तीन शतक आईपीएल से पहले बनने वाले हैं।’

भारत को आईपीएल से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे खेलने हैं। कोहली जिस फॉर्म में हैं, भारत के पूर्व कप्तान बहुत जल्द खुद को एलीट वनडे चार्ट में शीर्ष पर ला सकते हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Women’s IPL 2023) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: