Most International Centuries: विराट कोहली ने 1214 दिन बाद खत्म किया वनडे शतक का सूखा, रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ सचिन तेंदुलकर के करीब पहुंचे: Check OUT

Most International Centuries: तीन महीने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से चले आ रहे शतक के सूखे को खत्म करने के…

Most International Centuries: तीन महीने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से चले आ रहे शतक के सूखे को खत्म करने के बाद अब भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एकदिवसीय मैचों में अपने शतक (Virat Kohli ODI Centuries) के सूखे को खत्म किया है। विराट ने 50 ओवर के फॉर्मेट में 25 पारियों में पहला शतक जड़ा, जो 1214 दिनों आड़ आया है। कोहली ने चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में शनिवार को वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच (IND vs BAN 3rd ODI) में बांग्लादेश के खिलाफ शतक के साथ वनडे में अपना सूखा खत्म किया और सार्वाधिक अंतराष्ट्रीय शतकों (Most Centuries) की सूची में भी वह दूसरे पायदान पर पहुंच गए। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

रिकी पोंटिंग को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने इबादत हुसैन के ओवर में छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। अब विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट के अब सभी प्रारूपों में मिलाकर 72 शतक हो गए हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ा है, जिनके नाम 71 शतक हैं। वहीं पहले पायदान पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिनके नाम 100 शतकों का रिकॉर्ड है।

85 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाकर, कोहली तीन साल बाद अपने पहले एकदिवसीय शतक तक पहुंचे। उनका आखिरी वनडे शतक 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ आया था। यह उनका 44वां एकदिवसीय शतक है और सभी प्रारूपों में यह 72वां शतक था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय शतकों की सूची में महान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया और अब वह भारत के महान सचिन तेंदुलकर के करीब पहुंच गए हैं।

विराट कोहली 91 गेंदों में 113 रन बनाकर शाकिब का शिकार हुए, उन्होंने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और 2 छक्के जड़े।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: