मोहम्मद सिराज में एक महान खिलाड़ी बनने की क्षमता है: वीवीएस लक्ष्मण

मोहम्मद सिराज में एक महान खिलाड़ी बनने की क्षमता है: वीवीएस लक्ष्मण- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मोहम्मद सिराज ने बड़े शानदार ढ़ंग से…

मोहम्मद सिराज में एक महान खिलाड़ी बनने की क्षमता है: वीवीएस लक्ष्मण
मोहम्मद सिराज में एक महान खिलाड़ी बनने की क्षमता है: वीवीएस लक्ष्मण

मोहम्मद सिराज में एक महान खिलाड़ी बनने की क्षमता है: वीवीएस लक्ष्मण- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मोहम्मद सिराज ने बड़े शानदार ढ़ंग से आगाज किया है। 27 साल के इस खिलाड़ी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में ड्रीम डेब्यू हुआ था। सिराज ने तीन मैच खेले और 13 विकेट चटकाए और दौरे पर सबसे सफल गेंदबाज बने। लंबे समय तक, हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज को लाल गेंद में गेंदबाजी करते हुए देखा गया। लेकिन आईपीएल 2021 के दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने घातक यॉर्कर से शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने डेथ ओवरों में भी काफी किफायती गेंदबाजी की थी। सिराज ने सात मैचों में छह विकेट लिए।

ये भी पढे़ं- India tour of Sri Lanka: श्रीलंका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच

सियासैट डॉट कॉम के साथ एक साक्षात्कार में लक्ष्मण ने कहा- “यदि सिराज अगले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत करना जारी रखता है, तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम हो सकता है। उसके पास निश्चित रूप से सभी गुण और ऐसा करने की क्षमता है।”

चयन के लिए उपलब्ध इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या सिराज को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने की हरी झंडी मिलती है। लक्ष्मण ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है कि सिराज को जब भी मौका मिले लंबे स्पैल में गेंदबाजी कराए।

“सिराज एक बहुत ही कुशल गेंदबाज है। किसी भी तेज गेंदबाज के लिए दो चीजे आवश्यकताएं होती हैं। सबसे पहले, उसके पास गेंद को स्विंग करने की क्षमता होनी चाहिए। सिराज में यह क्षमता भरपूर मात्रा में है। दूसरे, एक तेज गेंदबाज को  लंबे स्पेल गेंदबाजी करने में सक्षम होना चाहिए।  सिराज में भी यह क्षमता है। उनके पास जबरदस्त सहनशक्ति है। वह अपने तीसरे स्पैल के लिए वापस आ सकते हैं और उतनी ही अच्छी  गेंदबाजी कर सकते हैं जितना उन्होंने अपने पहले दो स्पैल में किया था।”

Share This: