Mark Chapman, IND vs NZ: हॉंग कॉंग में जन्मे मार्क चैपमैन, 3 देशों के लिए खेल चुके हैं क्रिकेट, जानिए टी20 रिकॉर्ड कैसा

Mark Chapman, IND vs NZ 3rd T20 Live: भारत (India) के खिलाफ तीसरे मैच में मार्क चैपमैन को शामिल किया गया, और…

Mark Chapman, IND vs NZ: कैसा है मार्क चैपमैन का रिकॉर्ड, हॉंग कॉंग का प्लेयर जो भारत के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए न्यूजीलैंड में हुए शामिल
Mark Chapman, IND vs NZ: कैसा है मार्क चैपमैन का रिकॉर्ड, हॉंग कॉंग का प्लेयर जो भारत के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए न्यूजीलैंड में हुए शामिल

Mark Chapman, IND vs NZ 3rd T20 Live: भारत (India) के खिलाफ तीसरे मैच में मार्क चैपमैन को शामिल किया गया, और वह तीसरे टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 में शामिल भी हुए। वह केन विलियमसन के बाहर होने के बाद टीम (New Zealand Cricket Team) में आए थे। चलिए जानते हैं इस बल्लेबाज के बारे में, साथ में इनके पिछले रिकॉर्ड (Records)।

केन विलियमसन मेडिकल एपॉइंमेंट के चलते तीसरे टी20 से बाहर हुए, वह वनडे सीरीज में लौट आएंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने तीसरे मैच में विलियमसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर मार्क चैपमैन को शामिल किया। चैपमैन एक अनुभवी प्लेयर हैं, और संभावना अधिक है कि वही प्लेइंग 11 में विलियमसन की जगह भी लेंगे। आपको बता दें कि विलियमसन की जगह टिम साऊदी कप्तान होंगे।

Who is Mark Chapman, IND vs NZ 3rd T20 Live: हॉंग कॉंग के लिए किया था अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू

मार्क चैपमैन का जन्म 27 जून 1994 को हॉंग कॉंग में हुआ था। 28 वर्षीय चैपमैन ने हॉंग कॉंग के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। 2015 में उन्होंने वनडे में यूएई और इसी वर्ष नेपाल के खिलाफ खेलकर टी20 डेब्यू किया। बाद में उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए जगह बनाई। आपको बता दें कि मार्क चैपमैन ने न्यूजीलैंड, हॉंग कॉंग के अलावा ऑकलैंड टीम के लिए भी खेले।

Mark Chapman Cricket
Mark Chapman Cricket

IND vs NZ 3rd T20 Live Streaming & Telecast: भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरे टी20 का लाइव प्रसारण, लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल:

Mark Chapman T20 Records: मार्क चैपमैन का टी20 रिकॉर्ड

मार्क चैपमैन का टी20 में काफी अनुभव है, उन्होंने कुल 115 टी20 मुकाबले खेले हैं. अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की बात करें तो चैपमैन ने 40 टी20 मुकाबलों में 761 रन बनाए हैं. उनका अंतर्राष्ट्रीय में सर्वाधिक स्कोर 83 रन का है. इस फॉर्मेट में उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. 63 चौके और 27 छक्के मार्क चैपमैन ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में लगाए हैं

सभी टी20 मुकाबलों की बात करें तो उन्होंने 115 मैचों में 2254 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक भी लगाया है. एक शतक के अलावा मार्क ने 14 अर्धशतक लगाए हैं। उनका टी20 अनुभव ज्यादा है, और वह अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। ऐसे में भारत के खिलाफ वह प्लेइंग 11 में जरूर शामिल किए जा सकते हैं।

India vs New Zealand: मंगलवार को फाइनल टी20

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और सीरीज का फाइनल मैच मंगलवार 22 नवंबर को खेला जाएगा। भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। अगर भारत जीतता है या मैच ड्रा होता है तो भारत सीरीज जीत जाएगी। न्यूजीलैंड अब सीरीज जीत नहीं सकती, वह फाइनल मैच जीतकर इसे ड्रा पर खत्म कर सकती है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: