LSG vs DC Highlights: लखनऊ सुपर जायंट्स ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

LSG vs DC Highlights, LSG vs DC Live, LSG vs DC Live update: आईपीएल के 15वें सीजन का 15वां मुकाबला गुरुवार को…

LSG vs DC Live: आईपीएल में गुरुवार को लखनऊ का मुकाबला दिल्ली से, Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals DY Patil Sports Academy
LSG vs DC Live: आईपीएल में गुरुवार को लखनऊ का मुकाबला दिल्ली से, Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals DY Patil Sports Academy

LSG vs DC Highlights, LSG vs DC Live, LSG vs DC Live update: आईपीएल के 15वें सीजन का 15वां मुकाबला गुरुवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स (Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals) के बीच डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 3 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाकर 6 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। आईपीएल में लखनऊ की यह लगातार तीसरी जीत है। शानदार बल्लेबाजी के लिए क्विंटन डीकॉक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

शॉ ने 34 गेंदों पर जड़े 61 रन

LSG vs DC Highlights: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत शानदार रही। पृथ्वी शॉ ने आते ही चौकों की बरसात शुरू की। 67 के स्कोर पर दिल्ली का पहला विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 34 गेंदों पर 61 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद वॉर्नर ने 4 और रोवमैन पॉवेल ने 3 रन बनाए। वहीं कप्तान ऋषभ पंत 39 और सरफराज खान 36 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ की ओर से रवि बिश्नोई ने 2 और कृष्णप्पा गौतम ने 1 विकेट अपने नाम किया।

डीकॉक ने 52 गेंदों पर जड़े 80 रन

LSG vs DC Highlights: 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और क्विंटन डीकॉक ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। कप्तान केएल राहुल 25 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद डीकॉक ने 80, एविन लुईस ने 5 और दीपक हुड्डा ने 11 रन बनाए। वहीं क्रुणाल पांड्या 19 और आयुष बदोनी 10 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने 2 और ललित यादव- शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

लखनऊ सुपर जाइंट्स का स्कोर: 155/4 (19.4 ओवर)

  • आयुष बदोनी: 10*
  • क्रुणाल पांड्या: 19*

19.1 ओवर- विकेट: लखनऊ का चौथा विकेट गिरा। दीपक हुड्डा 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

15.6 ओवर- विकेट: लखनऊ का तीसरा विकेट गिरा। क्विंटन डीकॉक 52 गेंदों पर 82 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कुलदीप यादव ने दिल्ली को तीसरी सफलता दिलाई।

15 ओवर का खेल समाप्त: लखनऊ को स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 111 रन है। आखिरी पांच ओवर में टीम का जीत के लिए 39 रनों की दरकार है। फिलहाल दीपक हुड्डा 6 और क्विंटन डिकॉक 71 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

12.3 ओवर- विकेट: लखनऊ सुपर जायंट्स का दूसरा विकेट गिरा। एविन लुईस 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ललित यादव ने दिल्ली को दूसरी सफलता दिलाई।

9.4 ओवर- विकेट: लखनऊ सुपर जायंट्स का पहला विकेट गिरा। कप्तान केएल राहुल 25 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कुलदीप यादव ने दिल्ली कैपिटल्स को पहली सफलता दिलाई।

पहला ओवर: केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने लखनऊ की पारी की शुरुआत की। दिल्ली की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने पहला ओवर किया। इस ओवर में 5 रन बने।

दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर: 149/3 (20 ओवर)

  • ऋषभ पंत: 39*
  • सरफराज खान: 36*

15 ओवर का खेल समाप्त: दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन है। कप्तान ऋषभ पंत और सरफराज खान 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अब दोनों बल्लेबाजों को रन गति बढ़ाने की जरूरत है। पिछले 7 ओवर में दिल्ली ने मात्र 31 रन बनाए हैं।

10.3 ओवर- विकेट: दिल्ली कैपिटल्स का तीसरा विकेट गिरा। रोवमैन पॉवेल 10 गेंदों पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रवि बिश्नोई ने लखनऊ को तीसरी सफलता दिलाई। पिछले कुछ ओवर से रन नहीं आ रहे थे जिस कारण रोवमैन पॉवेल ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया और पूरी तरह मिस कर गए। बिश्नोई की गेंद ने गिल्लियां बिखेर दीं। गुगली गेंद थी, पॉवेल मिडविकेट के ऊपर से ग्राउंड क्लियर करना चाहते थे, गेंद ऑफ स्टंप के बाहर पड़ी थी।

10 ओवर का खेल समाप्त: दिल्ली का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन है। कप्तान ऋषभ पंत 3 और रोवमैन पॉवेल 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। तेज शुरुआत के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स संघर्ष करती नजर आ रही है। स्पिनर ने लखनऊ की अच्छी वापसी कराई है। पृथ्वी शॉ के विकेट के बाद से रन गति पर लगाम लगी है।

8.3 ओवर- विकेट: दिल्ली कैपिटल्स का दूसरा विकेट गिरा। रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे डेविड वॉर्नर 12 गेंदों पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रवि बिश्नोई ने लखनऊ को दूसरी सफलता दिलाई। आईपीएल में यह तीसरी बार है जब बिश्नोई ने वॉर्नर को पवेलियन भेजा है। बिश्नोई की गुगली लेंथ गेंद थी, ऑफ स्टंप से काफी बाहर, इतनी बाहर कि वॉर्नर को दूर से ही जबरदस्ती कट मारना पड़ा, दूर से मारे थे तो टाइमिंग भी नहीं मिली और शॉर्ट थर्डमैन को एक आसान सा कैच। दिल्ली के दोनों ओपनर अब आउट हो चुके हैं।

7.3 ओवर- विकेट: दिल्ली कैपिटल्स का पहला विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ 34 गेंदों पर 61 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कृष्णप्पा गौतम ने लखनऊ को पहली सफलता दिलाई। इस बार गौतम राउंड द विकेट से आए और शॉ का विकेट ले गए। गौतम ने बाहर निकलती लेंथ गेंद की थी, एंगल के कारण और बाहर निकली। शॉ इस बार गेंद तक पहुंच नहीं पाए, दूर से ही कट शॉट खेलने का प्रयास, बाहरी किनारा और कीपर को आसान सा कैच मिला।

6 ओवर का खेल समाप्त: दिल्ली कैपिटल्स को पावरप्ले में शानदार शुरुआत मिली है। टीम का स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए 52 रन है। डेविड वॉर्नर 3 और पृथ्वी शॉ 47 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। शॉ इस समय शानदार लय में नजर आ रहे हैं।

5 ओवर का खेल समाप्त: दिल्ली का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 45 रन है। पृथ्वी शॉ 22 गेंदों पर 40 रन बनाकर क्रीज पर हैं, वहीं वॉर्नर भी उनका साथ दे रहे हैं। शॉ अब तक 7 चौके और 1 छक्का जड़ चुके हैं। वहीं वॉर्नर 8 गेंदों पर 3 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस सीजन में वॉर्नर का यह पहला मुकाबला है।

पहला ओवर- पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने दिल्ली की पारी की शुरुआत की है। लखनऊ की ओर से जेसन होल्डन ने पहला ओवर किया। इस ओवर में 4 रन बने।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, अवेश खान।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, एनरिक नॉर्टजे

मैच डिटेल

  • मैच नंबर – 15
  • मैच तारीख – 7 अप्रैल
  • टॉस – लखनऊ ने जीता टॉस
  • स्थान – डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी

डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

ब्रॉडकास्टर पर ग्रैम स्वान ने बताया कि पिच पर थोड़ी सी घास है लेकिन इससे तेज गेंदबाज़ों को कुछ खास मदद नहीं मिलेगी। हां, स्पिनर जरूर इसका फायदा उठाकर बाहरी किनारा निकलवा सकते हैं। इसलिए आश्चर्य नहीं होगा अगर कोई टीम स्पिनर से शुरुआत करे या उन्हें पावरप्ले में लाए। वहीं बल्लेबाजह को भी इस पिच से फायदा होगा।

मौसम का हाल
LSG vs DC, LSG vs DC Live, LSG vs DC Live update: 7 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम वेबसाइट accuweather के मुताबिक मैच के दौरान मैदान पर हल्के बादल छाए रहेंगे। 33 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मैच के दौरान तूफान की जरा भी आशंका नहीं है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है।

LSG vs DC: Live Streaming Details: लाइव मैच किन चैनल पर प्रसारित होगा

  • Star Sports 1
  • Star Sports 1HD
  • Star Sports 2
  • Star Sports 2HD
  • Star Sports Hindi
  • Star Sports Hindi 1HD
  • Star Sports Select 1
  • Star Sports Select 1HD
  • Star Sports Star Gold
  • Star Sports Gold HD

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: