LPL 2021: आंद्रे रसल, मोहम्मद आमिर के बिना खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग, जानिए वजह

LPL 2021: आंद्रे रसल, मोहम्मद आमिर के बिना खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग, जानिए वजह : श्रीलंका क्रिकेट लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल…

LPL 2021: आंद्रे रसल, मोहम्मद आमिर के बिना खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग, जानिए वजह
LPL 2021: आंद्रे रसल, मोहम्मद आमिर के बिना खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग, जानिए वजह

LPL 2021: आंद्रे रसल, मोहम्मद आमिर के बिना खेली जाएगी लंका प्रीमियर लीग, जानिए वजह : श्रीलंका क्रिकेट लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल 2021) के दूसरे सीजन का आयोजन 30 जुलाई से लेकर 22 अगस्त तक करवाएगा. इसमें खिताब के लिए पांच टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी. इस आयोजन के बीच अब बोर्ड के सामने एक मुश्किल आ खड़ी हुई है, इस सीजन फ्रेंचाइजियों के सामने विदेशी खिलाड़ियों के न उपलब्ध होने की मुश्किल है. जिस विंडो में लंका प्रीमियर लीग होने जा रही है उसी में ईसीबी का सबसे नया प्रोजेक्ट द हंड्रेड का भी आयोजन होगा, 100-गेंदों का ये क्रिकेट टूर्नामेंट 21 जुलाई से 21 अगस्त के बीच होगा जिसमें आंद्रे रसल और मोहम्मद आमिर भी हिस्सा ले रहे हैं.

अब ऐसे में लंका प्रीमियर लीग की कई फ्रेंचाइजियों को नुकसान होगा. कोलंबो किंग्स अपने जिन विदेशी खिलाड़ियों को नहीं खिला सकेगा. वो खिलाड़ी हैं आंद्रे रसल, डैनियल बेल-ड्रुमॉन्ड और लॉरी इवांस. जाफना स्टैलियंस के साथ टॉम मूरेस नहीं खेसल सकेंगे. वहीं, गॉल ग्लेडिएटर्स को मोहम्मद आमिर के बिना खेलना होगा. डमबुल्ला विकिंग्स और कैंडी टस्कर्स अपने एक-एक खिलाड़ियों को मिस कर देंगे.

हालांकि अभी भी इन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट खोजने के लिए काफी समय है. लेकिन आईसीसी का कैलेंडर इस बात का इजाजत नहीं देता. इस विंडो में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिम्बाब्वे को आयरलैंड का दौरा करना है. इस कारण जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर ब्रेंडन टेलर, जो कैंडी टस्कर्स के लिए खेलते हैं, वो भी सीजन का हिस्सा नहीं होंगे.
वहीं, कोलंबो किंग्स के लिए खेलने वाले मनप्रीत गोनी भी इस सीजन नहीं खेल सकेंगे क्योंकि श्रीलंका में भारतीय यात्रियों का आना मना है. हालांकि बीसीसीआई और एसएलसी ने भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के लिए खास इंतजाम किए हैं लेकिन मनप्रीत गोनी इस बोय बबल का हिस्सा नहीं हो सकते.

Overseas players who are set to miss LPL 2021

Colombo Kings: Daniel Bell-Drummond (Birmingham Phoenix), Laurie Evans (Oval Invincibles), Andre Russell (Southern Brave), Qais Ahmad (Welsh Fire).

Kandy Tuskers: Brendan Taylor (Zimbabwe tour of Ireland)

Jaffna Stallions: Tom Moores (Trent Rockets),

Galle Gladiators: Mohammad Amir (London Spirit)

Dambulla Vikings: Samit Patel (Trent Rockets)

Share This: