Legends League Cricket: टी20 के खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल ने मंगलवार को खेला LLC का पहला मैच, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

Legends League Cricket: वेस्टइंडीज प्लेयर क्रिस गेल (Chris Gayle) मंगलवार को भारत पहुंचे और शाम को हुए मैच में खेले। क्रिस गेल…

Legends League Cricket: भारत पहुंचे टी20 का सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल, जानिए कैसा रहा पहले मैच में प्रदर्शन
Legends League Cricket: भारत पहुंचे टी20 का सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल, जानिए कैसा रहा पहले मैच में प्रदर्शन

Legends League Cricket: वेस्टइंडीज प्लेयर क्रिस गेल (Chris Gayle) मंगलवार को भारत पहुंचे और शाम को हुए मैच में खेले। क्रिस गेल गुजरात जायंट्स टीम का हिस्सा हैं। चलिए आपको बताते हैं पहले मैच में उनका प्रदर्शन कैसा रहा। लीग (LLC Season 2) से जुड़ी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

क्रिस गेल अपना जन्मदिन सेलिब्रेट अपने घर पर करना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने काफी बड़ी पार्टी भी आयोजित की थी। यही कारण था कि क्रिस गेल पहले मैच से गुजरात जायंट्स के साथ नहीं जुड़ पाए थे। क्रिस गेल आज (27 सितंबर) को भारत पहुंचे थे।

Chris Gayle का पहला मैच में प्रदर्शन

मंगलवार को हुए मैच में गुजरात जायंट्स के सामने भीलवाड़ा किंग्स थी। गुजरात को 223 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था। केविन ओ ब्रायन ओर क्रिस गेल ने शुरुआत की, लेकिन ब्रायन के जल्दी आउट होने के बाद गेल और सहवाग की जोड़ी का लुफ्त फैन उठा पाए। हालांकि सहवाग 27 रन बनाकर लौटे, और फिर लगातार गिरते विकेट्स से गेल पर भी दबाव आता गया। क्रिस गेल स्पिन गेंदबाज कारिया की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए। क्रिस गेल ने 20 गेंदों में 15 रन बनाए, इसमें 2 चौके लगाए।

Chris Gayle : क्रिस गेल दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार

क्रिस गेल के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन दर्ज हैं। छक्कों की बात करें तो इस लिस्ट में भी वह टॉप पर हैं, उनके नाम एक हजार से अधिक छक्के दर्ज है जो कोई और बल्लेबाज नहीं कर सका है। क्रिस गेल ने आईपीएल से लेकर हर क्रिकेट लीग में अपना तहलका मचाया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gujarat Giants (@gujaratgiants)

Legends League Cricket Season 2 : Chris Gayle टी20 करियर

क्रिस गेल को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल में भी उनके नाम कई ऐसे रिकॉर्ड हैं, जिन्हे आज भी तोड़ना काफी मुश्किल है। गेल के नाम एक पारी में 175 रन दर्ज है, जो आईपीएल इतिहास का एक मैच में सर्वाधिक इंडिविजुअल स्कोर है।

सिर्फ इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट की बात करें तो क्रिस गेल ने 79 मैचों में 1899 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 117 रन का है। आईपीएल में क्रिस गेल ने 142 मैचों में 4965 रन बनाए हैं। पिछले साल हुए आईपीएल ऑक्शन में क्रिस गेल ने अपना नाम नहीं दिया था।

LLC Season 2 : गुजरात जायंट्स स्क्वॉड

वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), पार्थिव पटेल, क्रिस गेल, अजंता मेंडिस, मनविंदर बिस्ला, लेंडल सिमंस, मिशेल मैक्लेनघन, स्टुअर्ट बिन्नी, केविन ओ’ब्रायन, डेनियल विटोरी, अशोक डिंडा, जोगिंदर शर्मा, ग्रीम स्वान, रिचर्ड लेवी, क्रिस ट्रेमलेट, एल्टन चिगुंबरा।

Legends League Cricket Teams : लीजेंड्स लीग क्रिकेट की चार टीमें

  • भीलवाड़ा किंग्स (Bhilwara Kings)
  • इंडिया कैपिटल्स (India Capitals)
  • गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants)
  • मणिपाल टाइगर्स (Manipal Tigers)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: