KKR vs PBKS Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से जीता मुकाबला, आंद्रे रसेल ने खेली तूफानी पारी

KKR vs PBKS Highlights, KKR vs PBKS Live, KKR vs PBKS Live Score: आईपीएल के 15वें सीजन का 8वां मुकाबला आज कोलकाता…

KKR vs PBKS: IPL 2022 का 8वां मुकाबला Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings के बीच; देखें पिच और मौसम का हाल Wankhede Stadium Mumbai
KKR vs PBKS: IPL 2022 का 8वां मुकाबला Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings के बीच; देखें पिच और मौसम का हाल Wankhede Stadium Mumbai

KKR vs PBKS Highlights, KKR vs PBKS Live, KKR vs PBKS Live Score: आईपीएल के 15वें सीजन का 8वां मुकाबला आज कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स (Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 10 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। केकेआर की ओर से उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। जवाब में केकेआर ने 4 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर 6 विकेट से मुकाबला जीत लिया। शानदार गेंदबाजी के लिए उमेश यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

उमेश यादव ने झटके 4 विकेट

KKR vs PBKS Highlights: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान मयंक अग्रवाल पहले ही ओवर में 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके शिखर धवन ने 16, भानुका राजपक्षे ने 31, लियाम लिविंगस्टोन ने 19, राज बावा ने 11, शाहरुख खान ने 0, हरप्रीत बरार ने 14 और कगिसो रबाडा ने 25 रन बनाए। ओडियन स्मिथ 9 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं कोलकाता की ओर से उमेश यादव ने 4, टिम साउथी ने 2 और शिवम मावी, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

आंद्रे रसेल ने खेली तूफानी पारी

KKR vs PBKS Highlights: 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं वेंकटेश अय्यर ने 3 और श्रेयस अय्यर ने 26 रन बनाए। सैम बिलिंग्स 24 और आंद्रे रसेल 31 गेंदों पर 70 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से राहुल चाहर ने 2 और कगिसो रबाडा और ओडियन स्मिथ ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

कोलकाता नाइटराइडर्स का स्कोर: 141/4 (14.3 ओवर)

  • आंद्रे रसेल: 70*
  • सैम बिलिंग्स: 24*

14 ओवर का खेल समाप्त: केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 128 रन है। आखिरी 6 ओवर में टीम को जीत के लिए 10 रनों की दरकार है।

10 ओवर का खेल समाप्त: कोलकाता का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 73 रन है। सैम बिलिंग्स 12 और आंद्रे रसेल 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। आखिरी 10 ओवर में जीत के लिए केकेआर को 65 रनों की दरकार है।

6.6 ओवर- विकेट: केकेआर का चौथा विकेट गिरा। नितीश राणा खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। राहुल चाहर ने पंजाब को एक और सफलता दिलाई। उन्होंने अपने इस ओवर में 2 विकेट झटके।

6.4 ओवर- विकेट: केकेआर का तीसरा विकेट गिरा। कप्तान श्रेयस अय्यर 15 गेंदों पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राहुल चाहर ने पंजाब को तीसर सफलता दिलाई। रबाडा ने कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की।

4.3 ओवर- विकेट: केकेआर का दूसरा विकेट गिरा। दूसरे सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ओडियन स्मिथ ने पंजाब को दूसरी सफलता दिलाई।

1.6 ओवर- विकेट: केकेआर का पहला विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 11 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कगिसो रबाडा ने पंजाब को पहली सफलता दिलाई।

पहला ओवर: केकेआर के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर क्रीज पर आए। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने पहला ओवर किया। इस ओवर में केकेआर की टीम ने आठ रन बंटोरे।

पंजाब किंग्स का स्कोर: 137/ (18.2 ओवर)

18.2 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का आखिरी विकेट गिरा। अर्शदीप सिंह रन आउट हुए।

18.1 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का 9वां विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे रबाडा 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

14.4 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का 8वां विकेट गिरा। राहुल चाहर खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। उमेश यादव ने केकेआर को एक और सफलता दिलाई।

14.2 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का 7वां विकेट गिरा। हरप्रीत बरार रन बनाकर पवेलियन लौटे।

12.1 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का छठा विकेट गिरा। शाहरुख खान खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। टिम साउथी ने पंजाब को एक और सफलता दिलाई। इसी के साथ साउथी के टी20 क्रिकेट में 250 विकेट भी हो गए हैं।

10 ओवर का खेला समाप्त: पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 85 रन है। हरप्रीत 1 और शाहरुख खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं।

9.3 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का पांचवां विकेट गिरा। राज बावा 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सुनील नरेन ने पंजाब को सफलता दिलाई।

8.6 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का चौथा विकेट गिरा। लियाम लिविंगस्टोन 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उमेश यादव ने पंजाब को सफलता दिलाई।

5.5 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का तीसरा विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टिम साउथी ने केकेआर को तीसरी सफलता दिलाई।

3.5 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का दूसरा विकेट गिरा। शानदार बल्लेबाजी कर रहे भानुका राजपक्षे 9 गेंदों पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शिवम मावी ने केकेआर को दूसरी सफलता दिलाई। टिम साउथी ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

0.6 ओवर- विकेट: पंजाब किंग्स का पहला विकेट गिरा। कप्तान मयंक अग्रवाल 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उमेश यादव ने उनका विकेट झटका। इसके साथ ही उमेश पावरप्ले में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

पहला ओवर: पंजाब की सलामी जोड़ी शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। कोलकाता की ओर से उमेश यादव ने पहला ओवर किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।
पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, राज बावा, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर।

PBKS vs KKR मैच डिटेल

  • मैच नंबर- 8
  • मैच तारीख – 1 अप्रैल
  • टॉस – केकेआर ने जीता टॉस
  • स्थान- वानखेड़े स्टेडियम

कोलकाता का पलड़ा भारी
KKR vs PBKS, KKR vs PBKS Live, KKR vs PBKS Live Score: कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल में खेले गए मुकाबलों में केकेआर का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 29 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से कोलकाता ने 19 और पंजाब ने 10 में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में गौतम गंभीर ने सबसे ज्यादा 492 रन बनाए हैं, वहीं सुनील नरेन ने सर्वाधिक 31 विकेट झटके हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों में केकेआर ने 3 और पंजाब ने 2 में जीत प्राप्त की है।

पिच रिपोर्ट
वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी है। यहां आईपीएल में एवरेज स्कोर 180 रन है। हालांकि यहां दूसरी पारी में रन चेस करना भी अच्छा रहता है। शार्ट बॉउंड्री, और तेज आउटफील्ड बल्लेबाजों को फायदा पहुंचाएगी। यहां होने वाले मैचों में बड़े स्कोर देखने को मिलेंगे। शुरुआत अच्छी मिले तो यहां 200 रन के स्कोर के लक्ष्य को छूना भी आसान रहेगा।

मौसम का हाल
1 अप्रैल को मुंबई का अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हल्के बादल छाए रहेंगे लेकिन तूफान की जरा भी आशंका नहीं है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: