KKR vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की विशाल जीत, केकेआर को 44 रनों से हराया

KKR vs DC Highlights, IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने रविवार को खेले गए पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata…

KKR vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की विशाल जीत, केकेआर को 44 रनों से हराया-
KKR vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की विशाल जीत, केकेआर को 44 रनों से हराया-

KKR vs DC Highlights, IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने रविवार को खेले गए पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 44 रन से हराया। दोनों युवा कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत आमने सामने थे, जिसमे पंत ने बाजी मारी। मैच ब्रबोर्न स्टेडियम (brabourne stadium pitch report) में खेला गया था। श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी, दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के लिए केकेआर के सामने 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में केकेआर टीम 171 रनों पर ऑलआउट हो गई।

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को 44 रनों से हराया

KKR – 171 (19.4 Over)

कोलकाता की बल्लेबाजी को आज धार चाहिए थे क्योंकि लक्ष्य 216 रनों का विशाल था। अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने पारी की शुरुआत की। खलील अहमद ने दोनों ओपनर को पवेलियन भेजा, पहले उन्होंने 21 के स्कोर पर वेंकटेश (18) और फिर रहाणे (8) को 38 के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद नितीश राणा के साथ मिलकर श्रेयस अय्यर ने एक अच्छी साझेदारी की, दोनों ने मिलकर 69 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने 54 और नितीश राणा 30 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पैट कमिंस, सैम बिलिंग्स, सुनील नारायण से बड़ी पारी की दरकार थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. आंद्रे रसेल भी बड़ी पारी नहीं खेल सके, वह आखिरी ओवर में 24 रन बनाकर आउट हुए।

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने, जिन्होंने चार विकेट लिए। कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में 35 रन देकर 4 विकेट चटकाए। खलील अहमद ने अपने 4 ओवरों में 25 रन दिए, और दोनों ओपनर बल्लेबाज समेत कुल 3 विकेट लिए।

DC – 215/5 (20) – दिल्ली कैपिटल्स पारी

दिल्ली कैपिटल्स की पारी की शुरुआत करने आए डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की, दोनों ने 4 ओवरों में टीम का 50 रन पूरे किए। इसके बाद पॉवरप्ले खत्म होने तक उन्होंने टीम का स्कोर 68 पर पहुंचाया, जो इस सीजन सर्वाधिक है। पृथ्वी शॉ ने अपना अर्धशतक पूरा किया, और 51 रन बनाकर आउट हुए। वार्नर और शॉ ने पहले विकेट लिए 93 रन बनाए। इसके बाद डेविड वार्नर ने पंत के साथ मिलकर 55 रनों की साझेदारी की। ऋषभ पंत 27 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद ललित यादव, रोवमेन पॉवेल के जल्द विकेट से दिल्ली की बल्लेबाजी थोड़ी धीमी हुई. डेविड वार्नर ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए, उन्होंने 45 गेंदों में 61 रन बनाए। वार्नर ने अपनी पारी में 2 छक्के और 6 चौके लगाए। अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर ने शानदार अंत किया, और दिल्ली के स्कोर को 200 से पार पहुंचाया।

अक्षर पटेल ने 14 गेंदों में 22 और शार्दुल ठाकुर ने 11 गेंदों में 29 रन बनाए, जिसने टीम के स्कोर को 215 रनों तक पहुंचाने में महत्वर्पूण भूमिका निभाई।

KKR Wickets / Moments

8th WICKET – उमेश यादव (00) – उमेश यादव ने आते ही बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन इस बार गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में भी कुलदीप यादव का बेहतरीन एफर्ट दिखा. कुलदीप यादव ने बहुत ऊंची गई इस गेंद को शानदार तरीके से लपका.

7th WICKET – सुनील नारायण (4) – सुनील नारायण को पता था कि रनों का अंतर कितना बड़ा है. आते ही पहली गेंद पर नारायण ने चौका मारा, और अगली गेंद पर कैच आउट हो गए.

6th WICKET – पैट कमिंस (4) – पिछले मैच में पैट कमिंस ने रिकॉर्ड पारी खेली थी, लेकिन इस बार वह ऐसा कोई चमत्कार नहीं कर सके. कमिंस को कुलदीप यादव ने एलबीडबल्यू आउट किया, इस पर कमिंस ने रिव्यु लिया जिस पर अंपायर कॉल के तहत उन्हें आउट करार दिया गया.

5th WICKET – सैम बिलिंग्स (15)

4th WICKET- श्रेयस अय्यर (54) की एक अच्छी पारी का अंत हुआ. श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों में 54 रन बनाए. कुलदीप यादव की गेंद पर शानदार छक्का मारने के बाद अगली ही गेंद पर एक और बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन इस बार मिस हो गए. पंत ने विकेट के पीछे कोई गलती नहीं की, और वह स्टंप आउट हुए.

3rd WICKET- नितीश राणा (30)

पॉवरप्ले – कोलकाता नाइट राइडर्स का बैटिंग पॉवरप्ले दिल्ली के गेंदबाज, या यूं कहें खलील अहमद के नाम रहा. 6 ओवरों के बाद केकेआर का स्कोर 43/2

2nd WICKET- अजिंक्य रहाणे (8) – ओपनिंग करने आए अजिंक्य रहाणे अधिक गेंद खेलने की वजह से दबाव में थे, क्योंकि लक्ष्य भी बड़ा है. इसलिए वह रिस्क ले रहे थे. एनरिक की जगह आए खलील अहमद ने आज का दूसरा विकेट अपने नाम किया. उन्होंने एक स्लो गेंद डाली, जिस पर अजिंक्य बड़ा शॉट खेलने गए. सही तरह से टाइम नहीं करने की वजह से गेंद काफी ऊंचा गया, जिसे शार्दुल ठाकुर ने ख़ूबसूरती से लपका.


1st Wicket : वेंकटेश एयर (18) – वेंकटेश अय्यर तेज अंदाज में खेल रहे थे, लेकिन खलील अहमद की अच्छी गेंद पर वेंकटेश कैच आउट हुए. विकेट गेंद पर वेंकटेश अय्यर पीछे हटकर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन खलील ने सूझबूझ से गेंद लेग साइड में डाली जिस पर वह कैच आउट हुए. उनका कैच अक्षर पटेल ने पकड़ा.

केकेआर के 7 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी

दिल्ली के खिलाफ केकेआर के गेंदबाज रन रोकने में नाकमायब रहे। केकेआर के 7 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की. अभी तक पॉवरप्ले में खतरनाक नजर आए उमेश यादव आज पॉवरप्ले में कोई विकेट ले नहीं पाए। उन्होंने 4 ओवरों में 48 रन देकर एक विकेट हासिल किया। पैट कमिंस 4 ओवरों में 51 रन लुटाए, उनके खाते में कोई विकेट नहीं आया। सबसे किफायती रहे सुनील नारायण, जिन्होंने 4 ओवरों में 21 रन देकर 2 विकेट लिए।

DC – Wickets / Top Moments

5th WICKET- डेविड वार्नर (61) –

4th Wicket – रोवमेन पॉवेल (8)

3rd WICKET- ललित यादव (01)

2nd WICKET- ऋषभ पंत (27) – ऋषभ पंत की छोटी लेकिन अच्छी पारी का अंत हुआ. उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 27 रन बनाए. इस पारी में पंत ने 2 छक्के और 2 चौके लगाए.

डेविड वार्नर का अर्धशतक – दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बार फिर खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सीजन का पहला अर्धशतक लगाया. वार्नर ने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने पहले पृथ्वी शॉ के साथ 93 रनों की साझेदारी की, फिर पंत के साथ 55 रनों की साझेदारी की.  

दिल्ली कैपिटल्स की पारी का शतक – दिल्ली कैपिटल्स ने 10 ओवरों की समाप्ति पर 100 रन बना लिए हैं. टीम एक अच्छे स्कोर को यहां से देख रही होगी, क्योंकि टीम के पास 9 विकेट बचे हैं. दिल्ली चाहेगी कि 220 रन तक पहुंचा जाए, क्योंकि शुरुआत बेहद अच्छी हुई है. 10 ओवरों में दिल्ली 101 पर खेल रही है.

1st WICKET – पृथ्वी शॉ (51) – वरुण चक्रवर्ती की गुगली गेंद पृथ्वी शॉ पढ़ नहीं पाए. शाह बाहर जाती गेंद सोचकर इसे डिफेंड करना चाहते थे, लेकिन चकमा खा गए और गेंद अंदर की तरफ आई और सीधा विकेट को उड़ाती हुई गई. शाह की पारी का अंत.

पृथ्वी शॉ का अर्धशतक – पृथ्वी शॉ का लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी है. उन्होंने 27 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया.

पॉवरप्ले- डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ की ये पॉवरप्ले में खेली गई पारी रिकॉर्ड पारी है. इस सीजन ये पॉवरप्ले में सर्वाधिक रन है. दोनों ने 6 ओवरों में 68 रन बनाए, इसमें पृथ्वी शॉ ने 36 और वार्नर ने 27 रन बनाए.

अर्धशतकीय साझेदारी – लेफ्ट और राइट हैंडेड बल्लेबाजी कॉम्बिनेशन दिल्ली के लिए फायदेमंद रहा. पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने 4 ओवरों में 50 रन पूरे किए. दोनों ने दिल्ली की शुरुआत शानदार तरीके से की है.

केकेआर प्लेइंग 11 – अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, सुनील नारायण, रसिक सलाम, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11 – पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, रोवमेन पॉवेल, ऋषभ पंत, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

टॉस – केकेआर ने चुनी गेंदबाजी

Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals : मैच शेड्यूल

  • मैच नंबर – 19
  • तारीख – 10 अप्रैल
  • समय – 3:30 IST बजे से शुरू
  • स्थान – ब्रेबोर्न स्टेडियम

दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स : ब्रेबोर्न स्टेडियम पिच रिपोर्ट

बल्लेबाजों के लिए ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच अच्छी है। यहां गति के साथ मिश्रण करके गेंदबाज रन बचा सकते हैं। इस ग्राउंड पर अभी आईपीएल 2022 में हाई स्कोरर मैच रहे हैं, और कोलकाता बनाम दिल्ली मुकाबले में भी इसकी पूरी उम्मीद है। तेज गेंदबाजों पर अधिक रन बनाए जा सकते हैं, वहीं स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलने के आसार है।

brabourne stadium pitch report : ब्रेबोर्न स्टेडियम में अभी तक हुए सभी मैचों के नतीजे, प्लेयर ऑफ़ द मैच और डिटेल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

IPL 2022 : KKR vs DC Live Streaming Details: लाइव मैच किन चैनल पर प्रसारित होगा

  • Star Sports 1
  • Star Sports 1HD
  • Star Sports 2
  • Star Sports 2HD
  • Star Sports Hindi
  • Star Sports Hindi 1HD
  • Star Sports Select 1
  • Star Sports Select 1HD
  • Star Sports Star Gold
  • Star Sports Gold HD

लाइव स्ट्रीमिंग

आईपीएल के सभी मुकाबले डिज्नी + हॉटस्टार और जियो टीवी एप पर लाइव स्ट्रीम हो रहे हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: