KFC T20 Max: आईपीएल स्टार चेतन सकरिया और मुकेश चौधरी हैं केएफसी टी-20 मेक्स में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार

KFC T20 Max: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलने वाले चेतन…

KFC T20 Max: आईपीएल स्टार चेतन सकरिया और मुकेश चौधरी हैं केएफसी टी-20 मेक्स में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार
KFC T20 Max: आईपीएल स्टार चेतन सकरिया और मुकेश चौधरी हैं केएफसी टी-20 मेक्स में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार

KFC T20 Max: आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलने वाले चेतन सकारिया (Chetan Sakaria) और मुकेश चौधरी (Mukesh Chaudhary) अगले महीने होने वाली KFC T20 Max सीरीज़ के लिए तैयार हैं। इन दोनों ही गेंदबाजों को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। इस सीजन मुकेश ने तो अपनी खतरनाक गेंदबाजी से सभी का दिल जीता था। वहीं मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग गेंदबाजों और तीन पापुआ न्यू गिनी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की एक जोड़ी, जो इस महीने जिम्बाब्वे में आईसीसी विश्व टी 20 क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रह सकती है। क्रिकेट से जुड़ी ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिय और मुकेश चौधरी एमआरएफ पेस फाउंडेशन के साथ अगले महीने ब्रिस्बेन में समय बिताने वाले हैं। एमआरएफ पेस फाउंडेशन और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच खिलाड़ी और अभ्यास 20 सालों से चला आ रहा है, जिसमें दो भारतीय खिलाड़ी कोरोना के बंद हो गए इस अभ्यास को फिर से शुरू करवाएंगे।

1992 में पहले एक्सचेंज में भाग लेने वाले शुरुआती ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैकग्राथ और पॉल विल्सन थे, जब महान डेनिस लिली मुख्य कोच थे। मैक्ग्रा ने बाद में अपने शानदार गेंदबाजी करियर के अंत के बाद मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला। केएफसी टी20 मैक्स प्रतियोगिता में खेलने के साथ-साथ भारतीय जोड़ी बुपा नेशनल क्रिकेट सेंटर में ट्रेनिंग करेगी और क्वींसलैंड बुल्स सीजन से पहले की तैयारियों में शामिल होगी।

यह भी पढ़ें: IND vs WI ODI: टीम इंडिया को झटका, चोटिल Ravindra Jadeja पहले वनडे से बाहर!-Follow UPDATES

24 वर्षीय सकारिया ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में टी20 और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए पदार्पण किया था। दोनों तेज गेंदबाज सबसे हालिया आईपीएल टूर्नामेंट में खेले, जहां राजस्थान को फाइनल में गुजरात टाइटंस ने हराया था। सनशाइन कोस्ट सकारिया की मेजबानी करेगा जबकि विन्नम-मैनली चौधरी का स्वागत करेगा। सैंडगेट-रेडक्लिफ ने टी 20 प्रतियोगिता के लिए बारामुंडिस की तिकड़ी हासिल की है, जिसमें नॉर्मन वनुआ, चाड सोपर और चार्ल्स अमिनी जूनियर ने गेटर्स को बढ़ावा दिया है।

वे सभी पीएनजी राष्ट्रीय पक्ष में नियमित हैं, जो विश्व कप क्वालीफायर में तीसरे स्थान पर रहे, सोपर ने अपने प्ले-ऑफ में यूएसए को हराने में मदद करने के लिए 3-11 से जीत हासिल की। हालांकि, तीसरे स्थान पर रहने का मतलब है कि वे अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC पुरुष T20 विश्व कप के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने से चूक गए।

KFC T20 Max: आईपीएल खेलने वाले चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी KFC 20 Max की शुरुआत करने के किए तैयार हैं: Check OUT

KFC T20 Max: तीसरी पीढ़ी की पीएनजी प्रतिनिधि अमिनी एक लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर है, जबकि वनुआ और सोपर दोनों दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। केएफसी टी 20 मैक्स में खिलाड़ियों की आमद में एक दर्जन से अधिक वर्तमान या हाल ही में केएफसी बिग बैश लीग अनुबंधित खिलाड़ियों के साथ-साथ क्षेत्रीय और देश के प्रतिनिधि और अन्य अंतरराज्यीय रंगरूट भी शामिल हैं।

अवधारणा की लोकप्रियता और रुचि व्यक्त करने वाले खिलाड़ियों की संख्या में वृद्धि के कारण, क्वींसलैंड क्रिकेट ने आज प्रत्येक प्रीमियर क्लब को एक अतिरिक्त अंतरराज्यीय या अंतरराष्ट्रीय भर्ती पर हस्ताक्षर करने की अनुमति देने के लिए प्रतियोगिता नियमों को अद्यतन किया, प्रति क्लब तीन खिलाड़ियों से चार में स्थानांतरित किया गया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: