IPL 2023: मिचेल मार्श से लेकर लियाम लिविंगस्टोन, इस बार ये 10 खिलाड़ी बन सकते हैं सिक्सर किंग

IPL 2023: आईपीएल के सीजन 16 में ऐसे 10 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताते हैं जो इस बार सबसे ज्यादा छक्के…

IPL 2023: मिचेल मार्श से लेकर लियाम लिविंगस्टोन, इस बार ये 10 खिलाड़ी बन सकते हैं सिक्सर किंग
IPL 2023: मिचेल मार्श से लेकर लियाम लिविंगस्टोन, इस बार ये 10 खिलाड़ी बन सकते हैं सिक्सर किंग

IPL 2023: आईपीएल के सीजन 16 में ऐसे 10 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताते हैं जो इस बार सबसे ज्यादा छक्के लगाने की दौड़ (Most Sixes in IPL) में रहेंगे। इन 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में हमने हर एक फ्रेंचाइजी (IPL 2023 Teams) का एक खिलाड़ी लिया है, जो अपनी टीम के लिए सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड बना सकता है।

31 मार्च से शुरू इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन 28 मई तक चलेगा। 10 टीमों के बीच भिड़ंत होगी. ये सीजन सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है। चलिए आपको हर टीम के उस एक खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जो अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड बना सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद

हैदराबाद टीम अपने गेंदबाजों के कारण सफल रही, लेकिन इस बार टीम में कई धुरंधर बल्लेबाज भी शामिल हैं। हमने इस स्क्वाड से एडेन मार्क्रम को चुना है जो सीजन 16 में इस टीम के लिए सबसे ज्यादा छक्के मार सकते है। मार्क्रम टीम के कप्तान भी है। मार्क्रम ने आईपीएल में अभी तक 2 सीजनों में कुल 20 मैच खेले हैं, जिसमें 134 से अधिक की स्ट्राइक रेट से कुल 527 रन बनाए हैं। आईपीएल में मार्क्रम ने 23 छक्के लगाए है। इस सीजन मार्क्रम लगभग सभी मैच खेलेंगे, ऐसे में वह सिक्सर किंग बन सकते है।

aiden markram ipl
aiden markram ipl

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आरसीबी टीम में सबसे ज्यादा स्टार प्लेयर्स शामिल है। विराट से लेकर मैक्सवेल, इस टीम में कई धुरंधर बल्लेबाज शामिल है। लेकिन बड़े शॉट्स की बात करें तो टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस पहले नंबर पर आंके जाएंगे। कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन हवाई फायर फाफ कर सकते है। मैक्सवेल भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है, लेकिन इनमे से किसी एक को चुनना हो तो हमने कप्तान डुप्लेसिस को चुना है।

डुप्लेसिस ने आईपीएल में कुल 116 मैच खेले हैं, इसमें उनके नाम 3403 रन है और अभी तक उन्होंने 109 छक्के लगाए हैं। डुप्लेसिस इस टीम में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स

ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर को हमने राजस्थान रॉयल्स का वो प्लेयर चुना है जो सबसे ज्यादा छक्के लगा सकता है। बटलर का पिछला और हालिया प्रदर्शन अच्छा है। इस टीम में कप्तान संजू भी विस्फोटक बल्लेबाज है, लेकिन देखा गया है कि वह शुरूआती मैचों के बाद ज्यादा असरदार नहीं रहते। इसी कारण हमने सैमसन के ऊपर बटलर को चुना है। जोस बटलर ने आईपीएल में खेले 82 मैचों में 135 छक्के लगाए हैं।

Jos Buttler IPL
Jos Buttler IPL

IPL 2023 Opening Ceremony: ओपनिंग सेरेमनी में अरिजीत सिंह बिखेरेंगे अपनी आवाज का जादू, 4 साल बाद ग्रैंड आयोजन

पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स में शामिल इंग्लिश बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन इस फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने बल्लेबाज बन सकते हैं। वह अपने लम्बे छक्कों के लिए जाने जाते है। अभी तक आईपीएल में उन्होंने 23 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 40 छक्के लगाए हैं।

मुंबई इंडियंस

मुंबई में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव आदि कमाल के बल्लेबाज है लेकिन हमने किसी एक प्लेयर के रूप में ईशान किशन को चुना है। ये बल्लेबाज पहली गेंद से बड़े शॉट खेलता है और आईपीएल से लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का डंका बजाया है। ईशान ने अभी तक आईपीएल में कुल 75 मैच खेले हैं, जिसमें 85 छक्के लगाए है। पिछले सीजन किशन ने 14 मैचों में 11 छक्के लगाए थे।

Ishan Kishan IPL
Ishan Kishan IPL

Most Sixes in IPL 2023, Most Sixes in IPL, Indian Premier League

लखनऊ सुपर जायंट्स

इस टीम के कप्तान केएल राहुल बेशक इंटरनेशनल में अपनी फॉर्म को लेकर सवालों के घेरे में रहे लेकिन आईपीएल रिकॉर्ड इनका बहुत शानदार है। इस फ्रेंचाइजी में मार्कस स्टोइनिस भी अच्छे और विस्फोटक बल्लेबाज है लेकिन वह काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं। डिकॉक भी थोड़े समय बाद स्क्वॉड में शामिल होंगे। राहुल की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में 109 मैचों में 164 छक्के लगाए हैं।

गुजरात टाइटंस

हार्दिक पांड्या, केन विलियमसन, शुबमन गिल आदि प्लेयर्स शानदार है लेकिन हमने इस टीम में सिक्सर किंग के रूप में डेविड मिलर को चुना है। इस बार गुजरात टाइटंस डेविड मिलर को थोड़ा ऊपर भेज सकती है, हार्दिक पांड्या भी अपने बड़े बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं लेकिन दोनों में से किसी एक को चुनने पर हमने किलर मिलर को चुना। मिलर ने आईपीएल में 105 मैचों में 113 छक्के लगाए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर टीम के लिए इस बार बुरी खबर आई कि उन्हें कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होकर बाहर हो गए, वर्ना हमारी लिस्ट में उन्ही का नाम ऊपर होता। अभी हमने वर्तमान में टीम के कप्तान नितीश राणा को चुना, वैसे इस फ्रेंचाइजी में विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी है लेकिन वह काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं। रसेल की फिटनेस भी हमेशा एक सवाल बनी रहती है इसलिए हमने उनसे ऊपर नितीश राणा को रखा है। राणा ने आईपीएल में 91 मैचों में 111 छक्के लगाए हैं।

Most Sixes in IPL 2023, Most Sixes in IPL, Indian Premier League

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स का भी केकेआर वाला ही हाल है, उनके भी कप्तान ऋषभ पंत नहीं खेल रहे हैं। पंत की जगह डेविड वार्नर कप्तानी संभालेंगे, और वह पूरा सीजन खेलेंगे। लेकिन सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में इस टीम में मिचेल मार्श सबसे आगे रह सकते हैं। भारत में खेली गई सीरीज में भी उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया, इसलिए डेविड के ऊपर हमने उनके ही हमवतन मिचेल मार्श को रखा। मार्श ने अभी तक खेले 29 मैचों में 28 छक्के लगाए हैं। बेशक अभी तक वह ज्यादा प्रभावी नहीं रहे लेकिन इस बार वह बहुत अच्छी फॉर्म में है।

liam livingstone ipl
liam livingstone ipl

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी शायद इस सीजन आखिरी बार आईपीएल खेलते हुए दिखे, हो सकता है कि आईपीएल के बीच में ये टीम किसी नए कप्तान का भी एलान कर दे। खैर सबसे ज्यादा छक्कों की बात करें तो इस टीम में कई धुरंधर है, लेकिन हमने सबसे ऊपर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को रखा है। स्टोक्स इस फ्रेंचाइजी में एक उम्मीद के साथ शामिल किए गए हैं, वह बेस्ट फिनिशर के रूप में जाने जाते हैं। स्टोक्स ने आईपीएल में अभी तक खेले 43 मैचों में 32 छक्के लगाए हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: