IPL 2023 Schedule: BCCI अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कब शुरू होगा आईपीएल 2023, फरवरी में होगा ऐलान: Follow LIVE Updates

IPL 2023 Schedule: बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2023 (IPL 2023) की योजना पर ध्यान दे रहा है। आईपीएल 2023 1 अप्रैल से शुरू…

IPL 2023 Schedule: बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2023 (IPL 2023) की योजना पर ध्यान दे रहा है। आईपीएल 2023 1 अप्रैल से शुरू होने की संभावना है अऊर इसका फाइनल 28 मई को रविवार को होगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) आठ जून से ओवल में शुरू होगा, जिससे बीसीसीआई को कार्यक्रम थोड़ा छोटा करना पड़ रहा है। शुरुआती विचार आईपीएल को 74 दिन का करने का था। हालांकि, आईपीएल 2023 (IPL Schedule) केवल 58 दिनों का होगा। फरवरी के पहले हफ्ते में फाइनल शेड्यूल आ जाएगा। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “हम आईपीएल के कार्यक्रम के लिए चर्चा के अंतिम चरण में हैं। इसकी अगले महीने की शुरुआत में घोषणा हो जाएगी। महिला आईपीएल की टीमें फाइनल होने के बाद आईपीएल जीसी की बैठक होगी। इसके बाद हम सूची को अंतिम रूप देंगे। अभी के लिए, आईपीएल को मई के अंत तक पूरा करने का विचार है, क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल जून के दूसरे सप्ताह में है।”

  • बीसीसीआई आईपीएल की शुरुआत की तारीख एक अप्रैल से शुरू करने पर विचार कर रहा है क्योंकि यह शनिवार को पड़ता है।
  • फाइनल 28 मई, रविवार को होने की संभावना है।
  • IPL 2023 शेड्यूल की पुष्टि के लिए IPL GC फरवरी के पहले सप्ताह में आयोजित किया जाएगा।
  • आईपीएल विंडो शुरू में लंबी अवधि के लिए थी।
  • हालांकि आठ जून को डब्ल्यूटीसी फाइनल होने के कारण बीसीसीआई को विंडो छोटी करनी पड़ी है।
  • ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम अगर WTC फाइनल में जगह बना ली है तो वें नियमित आईपीएल प्लेऑफ चरण के लिए उपलब्ध नहीं होंगे
  • अगर भारत क्वॉलिफाई करता है तो कुछ खिलाड़ी जो आईपीएल प्लेऑफ में नहीं खेल पाएंगे, उनका ओवल फाइनल से पहले शॉर्ट कैंप होगा।
  • जबकि ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, भारत अगले महीने घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर 3-1 या 2-0 से जीत के साथ फाइनल में पहुंच सकता है।

अगर भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेता है, तो टेस्ट में खलने वाले खिलाड़ी, आईपीएल 2023 प्लेऑफ का हिस्सा नहीं होंगे, उनका एक छोटा शिविर होगा। ऑस्ट्रेलिया इसी तरह, डब्ल्यूटीसी फाइनल से कम से कम 10 दिन पहले आईपीएल 2023 से सभी नियमित टेस्ट खिलाड़ियों को वापस बुला लेगा।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “ऐसी संभावना है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी प्लेऑफ़ चरण से बाहर हो सकते हैं। इसका कम से कम प्रभाव होने के लिए हम सीए के साथ बातचीत कर रहे हैं। लेकिन अगर वे WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं, तो हम उनकी बात को भी समझते हैं। लेकिन इस बिंदु पर, कुछ भी अंतिम नहीं है क्योंकि WTC फाइनलिस्ट की भी पुष्टि नहीं हुई है।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: