IPL 2023: आधिकारिक तौर पर कैमरन ग्रीन ने IPL मिनी-नीलामी में दर्ज कराया अपना नाम, कहा- ”यह एक रोमांचक अवसर होगा”- Check Out

IPL 2023: इस बार का आईपीएल 2023 (IPL 2023) का सीजन काफी रोमांचक होने वाला है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के युवा…

IPL 2023: आधिकारिक तौर पर कैमरून ग्रीन ने IPL मिनी-नीलामी में दर्ज कराया अपना नाम, कहा- ''यह एक रोमांचक अवसर होगा''- Check Out
IPL 2023: आधिकारिक तौर पर कैमरून ग्रीन ने IPL मिनी-नीलामी में दर्ज कराया अपना नाम, कहा- ''यह एक रोमांचक अवसर होगा''- Check Out

IPL 2023: इस बार का आईपीएल 2023 (IPL 2023) का सीजन काफी रोमांचक होने वाला है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) पहली बार आईपीएल में खेलेंगे। इस आक्रामक ऑलराउंडर ने 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली आईपीएल मिनी-नीलामी (IPL 2023 Mini Auction) के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। 23 वर्षीय युवा खिलाड़ी जो बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाता है उसे हर टीम अपनी टीम में शामिल करना चाह रही है। वहीं आईपीएल में नाम दर्ज कराने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “यह एक रोमांचक मौका होगा।” लेकिन अभी के लिए, ऑलराउंडर 30 नवंबर से शुरू होने वाली टीम की वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

कैमरून ग्रीन ने पोडकास्ट पर कहा, “मैंने इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। यह एक रोमांचक अवसर होगा। बहुत सारे लोगों से बात करते हुए, विशेष रूप से डब्ल्यूए (पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया) में आईपीएल में अपने अनुभवों के बारे में सेट किया गया, वे इसके बारे में बहुत अधिक बोलते हैं।”

 IPL 2023: आधिकारिक तौर पर कैमरून ग्रीन ने  IPL मिनी-नीलामी में दर्ज कराया अपना नाम, कहा- ''यह एक रोमांचक अवसर होगा''- Check Out
IPL 2023: आधिकारिक तौर पर कैमरून ग्रीन ने IPL मिनी-नीलामी में दर्ज कराया अपना नाम, कहा- ”यह एक रोमांचक अवसर होगा”

क्यों IPL फ्रैंचाइजियों में कैमरून ग्रीन को खरीदने की होड़ है?

  • ग्रीन एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर है, जो 150 रन बना सकते हैं, और अपनी मध्यम गति से गेंदबाजी भी कर सकते हैं।
  • 23 वर्षीय अपनी बल्लेबाजी की स्थिति के साथ भी काफी लचीले हैं और फिनिशर के साथ-साथ शुरुआती भूमिका भी अच्छी तरह निभा सकते हैं।
  • अगर मुख्य गेंदबाजों में से कोई चोट के कारण बाहर हो जाता है तो ग्रीन सलामी बल्लेबाज के रूप में भी काम कर सकते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया का हरफनमौला खिलाड़ी अकेले दम पर मैच जीता सकता है और यही कारण है कि फ्रेंचाइजी हरफनमौला को लेने में रुचि रखते हैं।
  • ग्रीन को लगता है कि दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनके खेल को टी20 फॉर्मेट में भी विकसित किया जाएगा।

ग्रीन कहते हैं, “बहुत सारे लोगों से बात करते हुए, विशेष रूप से डब्ल्यूए (पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया) में आईपीएल में अपने अनुभवों के बारे में सेट किया गया, वे इसके बारे में बहुत अधिक बोलते हैं। वे गुणवत्तापूर्ण कोचों के बारे में बात करते हैं। आप गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ियों के आसपास हैं जिनके आप आसपास हैं। वे अपने शिल्प में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। ये एक ऐसी लीग है जिससे मैं ज्यादा परिचित नहीं हूं। मैं जितना हो सके उतना सीखने के लिए तैयार हूं। और शायद ये सीखने के लिए सबसे अच्छे वातावरण में से एक है।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: