IPL 2023: ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ये 2 खिलाड़ी हो सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर-Check OUT

IPL 2023: टीम इंडिया के कीपर-बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) 30 दिसंबर को एक भयानक…

IPL 2023: टीम इंडिया के कीपर-बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) 30 दिसंबर को एक भयानक कार दुर्घटना (Rishabh Pant Car Accident) के बाद चमत्कारिक रूप से बाल-बाल बचे थे। यह 25 वर्षीय खिलाड़ी अपनी मां से मिलने के लिए घर जा रहा था, जहां उनकी कार एक डिवाइडर से टकरा गई और उनकी कार बुरी तरह से आग में जल गई थी। लेटेस्ट खबरों के अनुसार ऋषभ पंत को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनके क्रिकेट से करीब 6-7 महीने दूर रहें की संभावना है। ऐसे में हमने उन दो खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जो उनकी जगह दिल्ली के विकेटकीपर (Delhi Capitals Wicketkeeper) के रूप में नजर आ सकते हैं। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें। 

IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर, अफवाहों पर कैमरुन ग्रीन ने दिया बयान: Check OUT

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का नया कीपर कौन होगा इस समय फ्रैंचाइज़ी और टीम मैनजेमेंट में इसे लेकर मंथन चल रहा होगा। ऐसे में पहला नाम इंग्लैंड के फिल साल्ट का आता है। फिल को दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में हुई आईपीएल नीलामी में 2 करोड़ रूपये में खरीदा है। फिल के पास अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कीपिंग का कोई अनुभव है, लेकिन वह लंकाशायर के लिए विकेटकीपिंग कर चुके हैं। ऐसे में दिल्ली की वर्तमान स्क्वाड में वह एकलौते कीपर नजर आ रहे हैं।

बतौर बल्लेबाज फिल साल्ट ने टी२० क्रिकेट में 150। 39 के स्ट्राइक रेट से 3817 रन बनाए हैं, जिसमें 26 अर्धशतक शामिल हैं।

सरफराज खान

फिल के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम में सरफराज खान एक ऐसा नाम है, जो पार्ट-टाइम विकेटकीपर के रूप में भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि उन्हें दिल्ली की बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया था, लेकिन ऋषभ पंत के अचानक हुए एक्सीडेंट के चलते दिल्ली उन्हें बैकअप प्लान में शामिल करने पर विचार जरूर करेगी। बतौर बल्लेबाज सरफराज खान ने आईपीएल में 46 मैचों में 137,82 के स्ट्राइक रेट से 532 रन बनाए हैं।

अब देखना होगा कि दिल्ली कैपिटल्स क्या किसी पार्ट-टाइम विकेटकीपर के साथ जाना चाहेगी या फिर वह वह किसी नए विकेटकीपर बल्लेबाज को साइन करती है। अगर दिल्ली कैपिटल्स ऐसा करता है तो इस बार अनसोल्ड रहे शेल्डन जैकसन के लिए आईपीएल खेलने का मौका मिल सकता है।

IPL 2023: ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ये 2 खिलाड़ी हो सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर-Check OUT

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: