IPL 2023 Auction: मिनी ऑक्शन में इन तीन अंडर-19 खिलाड़ियों पर लग सकती है बंपर बोली, जानिए कौन हैं-Check OUT

IPL 2023 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) 23 दिसंबर को कोच्चि (IPL Auction Kochi) में होगा।…

IPL 2023 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) 23 दिसंबर को कोच्चि (IPL Auction Kochi) में होगा। इससे पहले 900 से अधिक खिलाडियों ने रजिस्ट्रेशन कर लिया है। हमने देखा है कि आईपीएल में कई ऐसे युव खिलाड़ी हैं जिन्हे रातों-रात फेम और पैसा दोनों मिले हैं। इनमें, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल जैसे नाम हैं, जिन्होंने आईपीएल के जरिए राष्ट्रीय टीम में भी अपनी जगह बनाई। इस बार भी मिनी ऑक्शन में हमने कुछ ऐसे नाम देखने को मिल सकते हैं, जिनपर टीमें पैसा लुटा सकती हैं। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

निशांत सिंधु

 

भारत को अंडर-19 विश्व कप जीताने में निशांत सिंधु ने अहम भूमिका निभाई थी। सिंधु ने 5 मैचों में 93.33 के स्ट्राइक रेट से 140 बनाए और 6 विकेट भी हासिल किए थे। निशांत के इस ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत भारत ने पांचवीं बार टाइटल पर कब्ज़ा जमाया था। सिंधु ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारत कि नैया पार लगाई थी, दरअसल, भारत के 3 विकेट 95 रनों पर गिर गए थे, जिसके बाद सिंधु ने अपनी जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने अपनी टीम को मुश्किल स्थिति से निकालते हुए 54 गेंदों में नाबाद 50* रन बनाए थे। अगर निशांत के प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड पर नज़र डालें, तो उन्होंने 5 मुकाबलों में 319 रन बटोरे हैं और 10 विकेट चटकाए हैं।

रवि कुमार

बाएं हाथ के इस युवा तेज गेंदबाज ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। रवि ने 6 मुकाबलों में 10 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनकी इकॉनमी 3.66 की रही थी। रवि ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए महत्वपूर्ण 4 विकेट चटकाए थे, इतना ही नहीं, बाएं हाथ के इस तीज गेंदबाज ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ खतरनाक ओपनिंग स्पैल डाला था। इस स्पेल में रवि के आंकड़े कुछ ऐसे हैं 5-1-5-3। रवि कुमार नई गेंद से बेहद घातक साबित हो सकते हैं, क्योंकि उनके पास गेंद को स्विंग कराने का भी मादा है और सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में भी अपना डेब्यू इसी साल किया है। ऐसी में आईपीएल की फ्रेंचाइजी रवि के लिए बड़ी बोली लगा सकती हैं।

शेख रशीद

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में शेख रशीद ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। रशीद एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं। उन्होंने अंडर-19 विश्व कप में 50.25 के औसत से 201 रन बनाए थे। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ में निशांत सिंधु के साथ-साथ रशीद ने भी अर्धशतक जमाया था। रशीद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 94 रन की पारी खेली थी। उनकी पारी ने भारत को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में मदद की थी। इसके अलावा उन्होंने आंध्र प्रदेश के लिए दो प्रथम श्रेणी मैच में 35.50 के औसत से 142 रन बनाए हैं।

IPL 2023 Auction: मिनी ऑक्शन में इन तीन अंडर-19 खिलाड़ियों पर लग सकती है बंपर बोली, जानिए कौन हैं-Check OUT

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: